ताज़ा खबर
 

1 मार्च, 5 बजे न्यूज अपडेट: जीतू राय ने वर्ल्ड कप में जीता गोल्ड, अनिल विज का विवादित बयान, पीएम मोदी का राहुल पर निशाना

ISSF वर्ल्ड कप भारत के पहले गोल्ड से लेकर पीएम मोदी के राहुल गांधी पर बयान तक, पढ़िए सभी बड़ी खबरें

जीतू राय ने वर्ल्ड कप में जीता गोल्ड

दिल्ली में चल रहे ISSF वर्ल्ड कप में भारत को बड़ी कामयाबी मिली है। पुरूषों की 50 मीटर पिस्टल में भारत के जीतू राय ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। इस निशानेबाजी के वर्ल्ड कप में भारत का यह पहला गोल्ड मेडल है। दूसरी तरफ एक अन्य भारतीय अमनप्रीत सिंह ने देश को एक रजत पदक दिलाया है। सेना के इस जवान ने कर्णी सिंह शूटिंग रेंज पर 230.1 का स्कोर बनाया जो विश्व रिकार्ड है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

पीएम मोदी का राहुल पर निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर उनके ‘नारियल से जूस’ निकालने वाले बयान पर मजाक उड़ाया है। पीएम मोदी ने कहा, “राहुल गांधी ने मणिपुर में किसानों के लिए बड़ी घोषणा करते हुए कहा था कि वो नारियल का जूस निकालकर इंग्लैंड बेचेंगे। बच्चे-बच्चे को पता है कि नारियल में जूस नहीं पानी होता है। इसके अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी राहुल गांधी पर इसी बयान को लेकर तंज कसा। शाह ने कहा, ” राहुल, यहां अनानास होता है नारियल नहीं होता। लगता है शायद आपको इबोबी सिंह ने ठीक से भाषण लिखकर नहीं दिया है।” (यहां पढ़ें पूरी खबर)

गुरमेहर कौर के समर्थन में आए गंभीर गुरमेहर कौर विवाद में अब क्रिकेटर गौतम गंभीर भी कूद गए हैं। उन्होंने गुरमेहर कौर का समर्थन करते हुए कहा- “हम एक आजाद देश में रहते हैं, जहां हर किसी को अपनी बात रखने का अधिकार है। अगर कोई लड़की, जिसने अपने पिता को खोया हो, शांति कायम होने की अपील करती है तो यह उसका अधिकार है। शायद हर कोई इस बात से सहमत ना हो, लेकिन उसका मजाक उड़ाना घिनौना है।” (यहां पढ़ें पूरी खबर)

गुरमेहर का समर्थन करने वाले पाकिस्तानी – अनिल विज

हरियाणा की भाजपा सरकार में मंत्री अनिल विज ने गुरमेहर कौर मामले में विवादित बयान दिया है। उन्होंने गुरमेहर कौर से समर्थन करने वालों को पाकिस्तानी बताया है और कहा कि ऐसे लोगों को देश से निकाल फेंकना चाहिए। गुरमेहर कौर के समर्थन में क्रिकेटर गौतम गंभीर, कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई लोग आ चुके हैं। गुरमेहर कौर ने रामजस कॉलेज में हुई हिंसा के बाद एबीवीपी का विरोध किया था। उन्हें कथित तौर पर रेप की धमकियां मिली जिसके बाद वो दिल्ली छोड़कर जालंधर लौट गई हैं। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

राहुल गांधी का मजाक उड़ाने की कोशिश में फल ही बदल गए पीएम नरेंद्र मोदी, अनानास की जगह नारियल का कर बैठे जिक्र

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App