ताज़ा खबर
 

06 मार्च, शाम 5 बजे न्यूज अपडेट: बनारस में पीएम मोदी का विरोधियों पर निशाना, बाबरी मस्जिद पर फैसला 22 को, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट

पीएम मोदी की वाराणसी में हुई रैली से लेकर भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टेस्ट तक, पढ़िए सभी बड़ी खबरें

बनारस में पीएम मोदी का विरोधियों पर निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन वाराणसी के रोहनिया में रैली को संबोधित किया। यहां विरोधियों पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सपा सरकार भेदभावों से भरी हुई सरकार है इन्होंने किसानों का भला नहीं किया है। यूपी में नौकरी देने में भी भेदभाव किया जाता है अपना पराया देखा जाता है, इसके लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फटकार भी लगाई पर ये सुधरे नहीं। इससे पहले सुबह पीएम गढ़वा घाट आश्रम गए और यहां पर उन्‍होंने गायों को चारा खिलाया। इसके अलावा उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

बाबरी मस्जिद विध्‍वंस मामले पर 22 को आएगा फैसला

उत्‍तर प्रदेश के बहुचर्चित बाबरी विंध्‍वंस कांड को लेकर 22 मार्च को सुप्रीम कोर्ट अपना आखिरी फैसला सुनाएगा। माना जा रहा है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी समेत मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। गौरतलब है कि इलाहाबाद उच्‍च न्‍यायालय ने इस मामले में आरोपी रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, केंद्रीय मंत्री उमा भारती, राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह, वरिष्‍ठ नेता मुरली मनोहर जोशी सहित अन्य को दोषमुक्‍त पाया था। अगर सुप्रीम कोर्ट फैसला बदलती है तो इन सभी नेताओं के खिलाफ पुराना मामला फिर से खोला जा सकता है। (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

मुंबई हमला: पाकिस्‍तान के पूर्व एनएसए ने खोली कई राज

पाकिस्‍तान के एक पूर्व एनएसए (नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर) ने 2008 में हुई मुंबई हमले को लेकर कई खुलासे किए हैं। पूर्व पाक एनएसए महमूद अली दुर्रानी ने इस हमले में पाकिस्‍तान के एक आतंकी संगठन का हाथ होने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि 26/11 मुंबई हमला सीमा पार आंतकवाद का क्‍लासिक उदाहरण हैं। दुर्रानी ने कहा कि हाफिज सईद की कोई उपयोगिता नहीं है। उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। उन्‍होंने 19वीं एशियाई सुरक्षा कांफ्रेंस के दौरान यह बयान दिया। (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट बेंगलुरु में खेला जा रहा है। मैच का तीसरा दिन है और भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही है। इससे पहले मेहमान टीम ने अपनी पहली पारी में 276 रन बनाए। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर पहली पारी के आधार पर 87 रनों की बढ़त हासिल कर लिया। भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने 63 रन देकर 6 विकेट चटकाए। पुणे में पहला टेस्ट मैच 333 रन से गंवाने वाली भारतीय टीम पहली पारी में 189 रन पर आउट हो गयी थी। (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सपा नेता अबु आजमी का करण जौहर पर निशाना- इतने बड़े हो, शादी नहीं कर सकते, सरोगेसी क्‍या नाटक है
2 राजदीप सरदेसाई ने बीएचयू वीसी के पीएम मोदी के रोड शो में शामिल होने की खबर पर मांगी माफी, कहा- तस्‍वीरें गलत निकली
3 उरी हमला: आतंकियों के गाइड नहीं थे पकड़े गए पाकिस्‍तानी छात्र, छेड़खानी के बाद पिटाई से बचने के लिए पार किया बॉर्डर
IPL 2020 LIVE
X