ताज़ा खबर
 

5 फरवरी, 9 बजे की न्‍यूज अपडेट्स: शशिकला होंगी तमिलनाडु की नई सीएम, मोदी ने अलीगढ़ तो राहुल-अखिलेश ने कानपुर में किया प्रचार

5 फरवरी, रात 9 बजे तक की न्‍यूज अपडेट्स: रविवार का दिन राजनैतिक रूप से सुर्खियों वाला रहा।

Sasikala, Tamilnadu CM, VK Sasikala, jayalalitha, O Pannerselvem, Narendra Modi, rahul Gandhi, Akhilesh yadav, Congress-SP, Modi in Aligarh, Modi Speech, Narendra modi aligarh rally, Supreme court, Voting, Uttar pradesh Elections, India5 फरवरी 2017, रात 9 बजे तक की टॉप-4 खबरें।

1. तमिलनाडु की दिवंगत मुख्‍यमंत्री जे. जयललिता की परछाई रहीं वीके शशिकला राज्‍य की अगली सीएम होंगी। रविवार को नाटकीय घटनाक्रम में सीएम ओ. पन्‍नीरसेल्‍वम ने पद से इस्‍तीफा दे दिया। जिसके बाद ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के विधायकों ने महासचिव वी.के.शशिकला को अपना नेता चुन लिया। शशिकला तमिलनाडु की तीसरी महिला मुख्‍यमंत्री बनेंगी। दिसंबर में जयललिता के निधन के बाद पन्नीरसेल्वम ने मुख्यमंत्री पद संभाला था। पूरी खबर यहां पढ़ें।

2. उत्‍तर प्रदेश चुनाव के मद्देनजर रविवार को कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी और सीएम अखिलेश यादव ने कानपुर में संयुक्‍त रैली की। राहुल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला जारी रखते हुए कांग्रेस-सपा गठबंधन को वोट देने की अपील की। राहुल ने नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी द्वारा लोगों के ‘पेट पर लात’ मारने का आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा, ”लाइन में कोई मोदी जी वाले सूट-बूट वाले लोग दिखाई दिए? लाइन में केवल गरीब लोग थे। मोदी जी आपने यूपी की गरीब जनता को चोट मारी है।” पूरी खबर यहां पढ़ें।

3. यूपी के अलीगढ़ में ही पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपनी दूसरी ‘विजय शंखनाद’ रैली की। मोदी ने कांग्रेस-सपा गठबंधन पर चुटकी लेते हुए कहा कि “आंधी तेज हो तो सहारा लेना पड़ता है।” उन्होंने कहा कि यह लड़ाई आपको न्याय दिलाने की लड़ाई है। उत्तर प्रदेश में भाजपा की आंधी है। उत्तर प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है।” मोदी ने विपक्षियों पर वार करते हुए कहा, ”राजनीतिक दल तो पहले भी थे, 2014 के चुनाव में भी थे, लेकिन उन सभी राजनीतिक दलों का गुस्सा क्या जो अभी नजर आता है, वैसा पहले भी था? वे रोज नया फतवा निकाल रहे हैं। उनके गुस्से का कारण है कि मैं उन सबके स्क्रू टाइट कर रहा हूं।” पूरी खबर यहां पढ़ें।

4. देश की सबसे बड़ी अदालत ने अहम टिप्‍पणी करते हुए कहा है कि जो नागरिक वोट नहीं करते, उन्‍हें सरकार से सवाल पूछने या दोष देने का हक नहीं है। शीर्ष अदालत की यह टिप्‍पणी एक सामाजिक कार्यकर्ता के अतिक्रमण हटाने को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान आई। याचिकाकर्ता ने बताया था कि उसने कभी वोट नहीं डाला है। चीफ जस्टिस जेएस खेहर ने कहा, ”हर बात के लिए सरकार को दोष नहीं दिया जा सकता। यदि एक व्‍यक्ति अपना वोट नहीं डालता है तब उसे सरकार से सवाल करने को अधिकार नहीं है।” पूरी खबर यहां पढ़ें।

इस वक्‍त की ताजा खबरें यहां पढ़ें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सुप्रीम कोर्ट ने कहा- जो लोग वोट नहीं देते उन्‍हें सरकार को दोष देने या सवाल करने का हक नहीं
2 नोटबंदी के चलते मियां-बीवी के बीच बढ़ीं कलह, पत्नियों ने बदलवाने को दिए थे पुराने नोट, पतियों ने वापस नहीं किए
3 3700 करोड़ का ‘लाइक’ घोटाला: आरोपी के दादा ने कहा- यदि उसने पैसा कमाया होता तो क्‍या हम दुकान चला रहे होते
ये पढ़ा क्या?
X