ताज़ा खबर
 

3 फरवरी, रात 9 बजे का न्‍यूज अपडेट: पढ़‍िए दिन की बड़ी खबरें एक जगह

3 फरवरी, रात 9 बजे की न्‍यूज अपडेट्स: यूपी चुनाव की हलचल से लेकर देश-दुनिया की हर बड़ी खबर पढ़‍िए यहां।

शुक्रवार (03 फरवरी), रात 9 बजे की न्‍यूज अपडेट्स।

1. भारतीय जनता पार्टी की राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता शायना एनसी ने मुंबई पुलिस की साइबर क्राइम सेल में अज्ञात शख्‍स के खिलाफ अश्‍लील मैसेज भेजने की शिकायत दर्ज कराई है। शायना के मुताबिक, उन्‍हें पिछले साल दिसंबर से व्‍हाट्सएप पर इस तरह के मैसेज मिल रहे थे। आरोपी उत्‍तर प्रदेश का रहने वाला बताया जाता है, उसका पता लगाने के लिए एक टीम भेजी गई है। पुलिस ने महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने और आईटी एक्‍ट की धाराओं के तहत दर्ज किया गया है। शायना के मुताबिक, वह ऐसे लोगों को सबक सिखाना चाहती हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें।

2. उत्‍तर प्रदेश चुनाव के छठे चरण के लिए प्रचार का शोर शुक्रवार को थम गया। पूर्वांचल में होने वाले छठे चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सभी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी। पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम अखिलेश यादव, बीएसपी प्रमुख मायावती ने यूपी के मिर्जापुर में रैली की। मोदी ने अखिलेश तथा राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि जो खुद अपना काम ठीक से नहीं कर पा रहे हैं और केवल काम करने का ढोल पीट रहे हैं, वे हमसे काम का हिसाब मांग रहे हैं। वहीं मायावती ने आरोप लगाया कि भाजपा ‘दागी’ और ‘बागी’ लोगों की पार्टी बन चुकी है और उसने बागी एवं आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को टिकट दिया है। अखिलेश ने कहा कि ‘कहने को तो भाजपा और बसपा भी जीत के दावे कर रही हैं, मगर हमने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बसपा नेताओं के भाषण सुने हैं। उनमें हताशा है, लिहाजा हम कह सकते हैं कि समाजवादी पार्टी ही सबसे आगे है। हमारे काम पर लोगों को भरोसा है।’ पूरी अपडेट्स यहां पढ़ें। 

3. रामजस कॉलेज में सेमिनार आयोजित करने को लेकर उठे विवाद की आग अभी बुझ भी नहीं पाई थी कि पंजाब यूनिवर्सिटी में नया हंगामा खड़ा हो गया है। पंजाब विश्वविद्यालय (पीयू) में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के छात्रों द्वारा एक सेमिनार में मानवाधिकार कार्यकर्ता सीमा आजाद को वक्ता के रूप में बुलाए जाने का विरोध शुरू हो गया है। शुक्रवार (तीन मार्च) को एबीवीपी के छात्र “फासीवाद” विषय पर  सेमिनार का विरोध करने के लिए इकट्ठा हुआ। विश्वविद्यालय प्रशासन ने भी आयोजकों को इसकी इजाजत नहीं दी है लेकिन आयोजकों का कहना है कि वो इसे आयोजित करेंगे। पूरी खबर यहां पढ़ें। 

4. कुछ मीडिया समूहों द्वारा छापी गई तस्‍वीरों पर बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर ने आपत्ति जताई है। दरअसल, एक अंग्रेजी अखबार ने साइड एंगल से सोनम की तस्‍वीर छापी थी, जिसके बाद सोनम ने ट्वीट कर कहा कि ”सेक्‍स‍िस्‍ट बकवास। फोटोग्राफर ने गलत तरीके से ये तस्‍वीरें लीं और साफ कहूं तो मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। मुझे अपने शरीर पर गर्व है।” अभिनेत्री भूमि पेडनेकर ने सोनम के लुक की तारीफ की तो उन्‍होंने जवाब में लिखा, ”थैंक्‍यू, उम्‍मीद करती हूं कि ये हेडलाइंस किसी महिला ने न लिखी हों।” ये तस्‍वीरें एक प्रमोशनल इवेंट की थीं। पूरी खबर यहां पढ़ें।

गुरमेहर विवाद: जावेद अख्तर ने सहवाग को महान खिलाड़ी कहा, वापस लिए अपने शब्द

सीमा विवाद पर चीनी नेता ने कहा तवांग देकर सीमा विवाद सुलझा लें; भारत ने कहा मुमकिन नहीं

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App