ताज़ा खबर
 

1 मार्च, 9 बजे की न्‍यूज अपडेट्स: बुधवार की सभी बड़ी खबरें पढ़‍िए यहां

01 मार्च, 2017 न्‍यूज अपडेट्स: रामजस कॉलेज विवाद से लेकर यूपी के दंगल तक, पढ़‍िए हर बड़ी खबर।

बुधवार को मुख्‍य रूप से रामजस कॉलेज विवाद और यूपी चुनाव से जुड़ी खबरें ही छाई रहीं।

1. रामजस कॉलेज में हिंसा को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। डीयू की छात्रा गुरमेहर कौर के खुद को पूरे आंदोलन से अलग करने के बाद भी बुधवार को यह मामला ठंडा नहीं हुआ। बुधवार को हरियाणा सरकार में मंत्री अनिज विज ने विवादित बयान देकर आग को और भड़का दिया। विज ने बुधवार को कहा कि जो लोग भी गुरमेहर कौर का समर्थन कर रहे हैं वह पाकिस्तान के समर्थक है। इसलिए ऐसे लोगों को देश से बाहर फेंक देना चाहिए। डीयू की एक छात्रा ने बयान दिया है कि ‘महिला पुलिसकर्मियों के होने के बावजूद भी उनके साथ पुरुष पुलिसकर्मियों ने मारपीट की।’ गुरमेहर कौर की मां राजविंदर कौर का कहना है कि उन्हें दुख होता है, जब उनकी बेटी को राष्ट्र-विरोधी कहा जाता है। कौर ने कहा कि उनकी बेटी जो भी कर रही है, उस पर उन्हें गर्व है। पूरी अपडेट यहां पढ़ें।

2. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करते समय बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से भाषण में जरा चूक हो गई। राहुल गांधी पर निशाना साधते समय दोनों नेताओं ने गलत बयानी की जिसपर कांग्रेस ने फौरन पलटवार किया। दरअसल महराजगंज की रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसते हुए मोदी ने समर्थकों से पूछा कि क्‍या उन्‍होंने कभी नारियल जूस जैसी चीज का नाम सुना है। अमित शाह ने भी मणिपुर में कहा, ”कल यहां राहुल बाबा आए थे। इन्होंने कहा मणिपुर के नारियल जूस को एक्सपोर्ट करेंगे। क्या आपने कभी नारियल का जूस देखा है? अरे भैया राहुल, यहां अनानास होता है नारियल नहीं होता।” हालांकि कांग्रेस ने बयान का जो वीडियो जारी किया, उसमें राहुल नारियल का जिक्र नहीं करते, वह अनानास के जूस की बात करते हैं। पूरी रिपोर्ट यहां पढ़ें।

3. भारतीय शूटर जीतू राय ने बुधवार को आईएसएसएफ विश्व कप निशानेबाजी में पुरूषों की 50 मीटर पिस्टल में गोल्‍ड मेडल अपने नाम किया।  राय ने इससे पहले दस मीटर पिस्टल में कांस्य पदक जीता था।  सेना के इस जवान ने कर्णी सिंह शूटिंग रेंज पर 230.1 का स्कोर बनाया जो विश्व रिकार्ड है। एक अन्य भारतीय शूटर अमनप्रीत सिंह रजत पदक हासिल करने में सफल रहे। फाइनल में अधिकतर समय बढ़त पर रहने वाले अमनप्रीत को 226.9 के स्कोर के साथ रजत पदक से संतोष करना पड़ा। ईरान के वाहिद गोलखानदन ने 208.0 का स्कोर बनाकर कांस्य पदक जीता। पूरी खबर यहां पढ़ें।

4. दिल्‍ली पुलिस ने बुधवार को उन मीडिया रिपोर्ट्स पर सफाई दी जिसमें कहा गया था कि पुलिस को जेएनयू छात्र कन्‍हैया कुमार, उमर खालिद व अन्‍य के खिलाफ देशद्रोह के सबूत नहीं मिले हैं। कुछ रिपोर्टों में पुलिस चार्जशीट का हवाला देते हुए ऐसी बात कही गई थी। हालांकि दिल्‍ली पुलिस ने कहा कि उसने अभी तक कन्‍हैया व अन्‍य के खिलाफ चार्जशीट ही दाखिल नहीं की है, ऐसे में इस तरह की खबरें महज कोरी-कल्‍पना भर हैं। बता दें कि जेएनयू में पिछले साल राष्‍ट्र-विरोधी नारे लगने के मामले की जांच दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल कर रही है। पूरी खबर यहां पढ़ें।

क्रिकेट के 5 ऐसे रिकार्डस्, जो कर देंगे आपको हैरान

राहुल गांधी का मजाक उड़ाने की कोशिश में फल ही बदल गए पीएम नरेंद्र मोदी, अनानास की जगह नारियल का कर बैठे जिक्र

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App