ताज़ा खबर
 

आपके खाने की थाली खोल सकती है आपके कई राज, जानिए कैसे

कुछ फूड एक्सपर्टस का मानना है कि इंसान के खाने की थाली से उसकी पर्सनैलिटी के बारे में काफी कुछ पता लगाया जा सकता है। मशहूर फूड एक्सपर्ट जुलियेट बोगहोसैन का कहना है कि आप थाली मे किस तरह से खाना खाते हैं यह बताता है कि आप किस तरह के इंसान हैं।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

अक्सर हम किसी इंसान के व्यक्तित्व के बारे में उसकी बोलचाल, स्वभाव और रहन-सहन से अंदाजा लगा लेते हैं। लेकिन क्या आपने कभी यह सोचा है कि आपके खाने की थाली भी आपकी पर्सनैलिटी के बारे में काफी कुछ बता सकती है। जी हां, कुछ फूड एक्सपर्टस का मानना है कि इंसान के खाने की थाली से उसकी पर्सनैलिटी के बारे में काफी कुछ पता लगाया जा सकता है। मशहूर फूड एक्सपर्ट जुलियेट बोगहोसैन का कहना है कि आप थाली मे किस तरह से खाना खाते हैं यह बताता है कि आप किस तरह के इंसान हैं। खाने की थाली इस तरह बताती है आपकी पर्सनैलिटी के बारे में।

– अगर आपको अपने खाने की थाली में सभी व्यंजनों को समान रूप से जगह देकर रखना पसंद हैं तो यह दर्शाता है कि आप एक प्री-प्लानर हैं। किसी काम को कैसे करना है इसके बारे में आप पहले से ही योजना बना लेते हैं। आप अमूमन वैसी कोई प्लानिंग नहीं करते जिसे आप हैंडल ना कर सकें। आप अपनी क्षमता को अच्छी तरह से समझते हैं और इसी के हिसाब से काम करते हैं। आप अपने लक्ष्य से पीछे नहीं हटते।

– अगर आपकी थाली में अलग-अलग प्रकार के व्यंजन हैं इनसे निकलने वाले तरल पदार्थ आपस में मिले हुए हैं तो इससे आपकी पर्सनैलिटी के बारे में यह पता चलता है कि आप अलग-अलग काम करने में दिलचस्पी लेते हैं। आप अपने रास्ते में आने वाली सभी बाधाओं का सामना करते हैं। आप जमीन से जुड़े इंसान हैं और आपको समझना आसान है।

– अगर आप डिनर और dessert (खाने के अंत में परोसा जाने वाला मिष्ठान) एक ही प्लेट में लेना पसंद करते हैं तो इससे भी आपकी पर्सनैलिटी के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है। ऐसे लोग अपनी जिंदगी में मिलने वाले अवसर का फायदा उठाना कभी नहीं भूलते। ऐसे लोग किसी काम को करने के लिए सकारात्मक होकर अपनी राय जल्दी बना लेते हैं।

– अगर आप अपनी थाली में सिर्फ एक ही प्रकार का खाना लेना पसंद करते हैं तो यह बतलाता है कि आप अनुशासन प्रिय इंसान हैं। आप सिद्धांतों पर चलते हैं और टास्क पूरा करने में यकीन करते हैं। आप संतुलित हैं और बिना विचलित हुए हर काम को करते हैं।

– अगर आप अपनी थाली में अलग-अलग तरह के व्यंजनों को आपस में मिलाकर रखते हैं तो इससे भी आपकी पर्सनैलिटी की अहम बातों का पता चलता है। आपको दोस्त जानते हैं कि आप एक मल्टी टास्किंग इंसान और परंपरावादी हैं। आप के बारे में कभी-कभी लोग पूर्वानुमान भी लगा लेते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App