ताज़ा खबर
 

Varun Dhawan Fitness Tips: वरुण धवन की तरह बॉडी चाहिए तो रोज कीजिए ये तीन एक्सरसाइज

वरुण हफ्ते में 4-6 दिन जिम में एक-डेढ़ घंटे का वर्कआउट करते हैं। इनके वर्कआउट में पिलाटे, वेट ट्रेनिंग, कार्डियो आदि एक्सरसाइज शामिल हैं।

वरुण अपनी फिट बॉडी के लिए काफी मेहनत करते हैं।

वरुण धवन अपनी हालिया फिल्म अक्टूबर को लेकर चर्चा में हैं। फिल्म में उनके अभिनय की खूब तारीफ हो रही है। वरुण बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में गिने जाते हैं। इसके अलावा उनकी फिटनेस को लेकर भी काफी चर्चा होती है। वरुण अपनी फिट बॉडी के लिए काफी मेहनत करते हैं। जिम में खूब पसीना बहाने के अलावा वह अपनी डाइट पर भी काफी ध्यान देते हैं।

इसके अलावा वह अपनी डाइट पर भी काफी ध्यान देते हैं। ब्रेकफास्ट में ऑमलेट, ओटमील और साबुत अनाज से बना सैंडविच वरुण को काफी पसंद है। इसके अलावा लंच में वह ब्राउन राइस, 3 चपाती, ब्रोकली और बेक्ड चिकन खाते हैं। अगर आप भी वरुण धवन की बॉडी बनाने की चाह रखते हैं तो आज हम आपको तीन ऐसे एक्सरसाइज के बारे में बताने वाले हैं जो इसमें आपकी काफी मदद कर सकते हैं।

बारबेल कर्ल – बाइसेप्स को मजबूत और आकर्षक बनाने के लिए बारबेल कर्ल सबसे ज्यादा प्रभावी एक्सरसाइज है। यह आपके हाथों को मजबूती और शेप देने के लिए संपूर्ण एक्सरसाइज है, जो बाइसेप्स के साथ फोरआर्म्स पर भी काम करती है। इसे करने के लिए एक बारबेल पर वेट लगाकर, उसे कंधों के बराबर चौड़ाई से पकड़ें और कोहनियों को कमर से लगाकर रखें। अब बारबेल को छाती की तरफ लेकर आएं।

बारबेल कर्ल विद बोसू बॉल – बारबेल कर्ल आपके बाइसेप्स पर असर करता है। साथ ही इस एक्सरसाइज में बोसू बॉल को शामिल करने से इसका प्रभाव बढ़ाया जा सकता है। बोसू बॉल का प्रयोग करते हुए आपके पैरों की मसल्स को संतुलन बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। साथ ही आपके हाथों को संतुलन बनाने और बारबेल कर्ल को एक साथ करने से ज्यादा चुनौती मिलती है।

2018 @dabbooratnani. Hold on

A post shared by Varun Dhawan (@varundvn) on

सुपरमैन पुश-अप्स – पुश-अप्स एक बेहतरीन वार्म-अप है, जो आपके शरीर के ऊपरी हिस्से को मजबूत बनाता है और लोवर बॉडी पर भी काम करता है। लेकिन आप सुपरमैन पुश-अप्स का इस्तेमाल करके ज्यादा बेहतर नतीजे पा सकते हैं, जिसमें आपकी मसल्स को ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। इसे करने के लिए पुश-अप्स की पोजीशन में आ जाएं, फिर अपनी छाती को नीचे की तरफ लेकर आएं। अब आप अपने शरीर को ताकत के साथ ऊपर धकेलें और जब आप हवा में हों, तो हाथों को सामने की तरफ फैलाएं। नीचे वापस आते हुए फिर से पुश-अप्स पोजीशन अपना लें।

#Riseup

A post shared by Varun Dhawan (@varundvn) on

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App