ताज़ा खबर
 

तो ये है सुपरस्टार रजनीकांत की फिटनेस का राज, ट्वीट से हुआ खुलासा

Rajnikanth fitness tips: रजनीकांत इतनी उम्र में युवा सितारों की तरह ही फिट और हेल्दी दिखते हैं। यदि आप भी उनके जैसा फिट दिखना चाहते हैं तो उसके लिए आपको उनके बताए टिप्स का पालन करना होगा।

रजनीकांत

Rajnikanth fitness tips: 68 की उम्र में भी रजनीकांत बहुत हेल्दी और फिट दिखते हैं और इस को वह अपनी हर फिल्म में साबित करते हैं। इतनी उम्र होने के बावजूद रजनीकांत एक्शन फिल्म करने से पीछे नहीं हटते हैं। वह अपने एक्शन से इस बात को बताते हैं कि युवा सितारों से कुछ कम नहीं हैं। रजनीकांत खुद को फिट रखने के लिए अनेकों तरह की चीजों का प्रयास करते हैं। अपने खाने-पीने का ध्यान रखने के साथ-साथ वह अपने एक्सरसाइज पर भी पूरा ध्यान देते हैं। हाल ही में रजनीकांत Vettri Theatre के Managing Director Rakesh Gowthaman से मिले जहां रजनीकांत ने अपनी फिटनेस का राज बताया। Rakesh Gowthaman ने रजनीकांत के इस फिटनेस रूटीन के बारे में ट्वीट किया। आइए जानते हैं रजनीकांत ने Rakesh Gowthaman से अपनी फिटनेस को लेकर क्या शेयर किया।

योगा:
रजनीकांत योगा के प्रति बहुत जागरुक हैं और फिट रहने के लिए वह योगा करते हैं। योगा करने से शरीर को एनर्जी मिलती है और मानसिक स्वास्थ्य भी बेहतर रहता है।

स्विमिंग:
रजनीकांत को स्विमिंग करना बेहद पसंद है। वह रोजाना स्विमिंग जरूर करते हैं। यदि वह किसी दिन स्विमिंग करना भूल जाते हैं तो अपनी शूटिंग पर जाने से पहले तो वह जरूर लगभग 1 घंटा स्विमिंग करते हैं। स्विमिंग शरीर को टोन्ड रखता है और वजन को भी कंट्रोल करता है।

हेल्दी खाना:
रजनीकांत अपने खान-पान का खास ध्यान रखते हैं। उनके अनुसार यदि आप लंबे समय तक ऊर्जावान और फिट रहना चाहते हैं तो आपको पोषक तत्वों वाले फूड्स का सेवन करने की जरूरत है। ऐसे फूड्स जिनमें पर्याप्त मात्रा में फाइबर, प्रोटीन, विटामिन्स, मिनरल्स और पोटेशियम हो।

एक्सरसाइज:
फिट रहने के लिए एक्सरसाइज भी एक अहम भूमिका निभाता है। इसलिए रजनीकांत रोजाना एक्सरसाइज जरूर करते हैं। एक्सरसाइज करते वक्त पूरा ध्यान रखना चाहिए कि कौन सा एक्सरसाइज आपके सेहत के लिए लाभकारी होता है।

इन सब चीजों को कर के रजनीकांत खुद को फिट और एनर्जेटिक रखते हैं। इस वजह से इतनी उम्र में भी रजनीकांत अपने फैन्स का दिल जितने से पीछे नहीं हटटे हैं और जैसे उनके फैन्स उन्हें देखना चाहते हैं वह वैसी ही फिल्में बनाते हैं। रजनीकांत अपने फिटनेस का पूरा ध्यान रखते हैं।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Next Stories
1 माइग्रेन के अलावा और भी कई स्वास्थ्य समस्याओं को दूर कर सकता है योग का यह आसन
2 सिरदर्द भगाने से रक्त संचार बेहतर करने तक में सहायक है योग का ये आसन
3 गठिया के अलावा इस योगासन से दूर हो सकती हैं और भी कई समस्या
ये पढ़ा क्या ?
X