ताज़ा खबर
 

शिल्पा शेट्टी ने वृक्षासन योग करते हुए शेयर किया वीडियो, जानिए कैसे करते इसका अभ्यास

शिल्पा शेट्टी अपनी फिटनेस को लेकर काफी अलर्ट रहती हैं। आए दिन वह अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक्सरसाइज या योग करते हुए अपनी वीडियो या फिर फोटोज शेयर करते रहती हैं।

Shilpa Shetty, shilpa shetty yoga, shilpa shetty yoga videos, shilpa shetty yoga dance, shilpa shetty yoga images, shilpa shetty yoga poses, shilpa shetty yoga photos, shilpa shetty fitness, shilpa shetty fitness yoga, shilpa shetty fitness mantra, shilpa shetty fitness in hindi, shilpa shetty fitness videos, shilpa shetty fitness trainerशिल्पा शेट्टी (Source: Shilpa Shetty Instagram)

एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ना सिर्फ अपनी खूबसूरती के लिए बल्कि अपनी फिटनेस के लिए बेहद फेमस हैं। शिल्पा शेट्टी काफी ज्यादा फिटनेस फ्रीक हैं। शिल्पा आए दिन अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक्सरसाइज या फिर योग करते हुए वीडियो शेयर करते रहती हैं। हालही में उन्होंने वृक्षासन नामक योग का अभ्यास करते हुए वीडियो शेयर किया है। वह इन वीडियोज के जरिए अपने फैन्स को भी फिट रहने की प्रेरणा देती हैं। वृक्षासन योग के सारे आसनों में सबसे मुश्किल आसन के नाम से जाना जाता है जिसे करने में शिल्पा ने काफी मेहनत की है।

हालही में शिल्पा शेट्टी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वृक्षासन करते हुए वीडियो शेयर की है। इस वीडियो में वह अपने ट्रेनर के साथ हैं। वीडियो में देखकर ऐसा लग रहा है कि यह आसन कितना कठिन है, यदि आप इस आसन की शुरूआत करने वाले हैं तो ध्यानपूर्वक करें वरना चोट लगने की संभावनाएं अधिक बढ़ जाती है।

वृक्षासन कैसे करते हैं-

इस आसन को करने के लिए योगा मैट पर बैठ जाएं और एड़ी पर कुल्हों को रखें। इसके बाद दोनों हाथों को आगे की तरफ लाएं और फिर सिर को नीचे की तरफ रखते हुए पैरों को ऊपर की तरफ उठाएं। ध्यान रहे कि अगर आप इस आसन को नहीं कर पा रहे हैं तो जबरदस्ती ना करें वरना आपको चोट लग सकती है। इस आसन में आप कम से कम 5 सेकंड तक बनें रहें।

वृक्षासन के कुछ लाभ-
वृक्षासन आपके रीढ़, कंधे, हाथ और कोर को मजबूत करने और शरीर को संतुलन और लचीलापन देने के लिए जाना जाता है। इसके अलावा, आसन सहनशक्ति और धीरज बनाने में भी मदद करता है। मस्तिष्क में भी ब्लड फ्लो को बेहतर करने में मदद करता है और स्मृति और एकाग्रता में सुधार कर सकता है। यह भी माना जाता है कि यह खोपड़ी में बालों के रोम को उत्तेजित करता है और तनाव को कम करता है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नौकासन के अलावा और भी हैं कई योगासन जो आपकी कमर को कर सकता है पतला
2 शिल्पा शेट्टी के बताएं इन 5 आसन को जरूर करें ट्राय, रहेंगे बिल्कुल फिट और हेल्दी
3 भाग्यश्री के रूटीन का हिस्सा है योगा, और भी हैं कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज