ताज़ा खबर
 

शिल्पा शेट्टी के बताएं इन 5 आसन को जरूर करें ट्राय, रहेंगे बिल्कुल फिट और हेल्दी

Shilpa Shetty's favourite asana: यदि आप भी शिल्पा जैसी खुद को फिट रखना चाहती हैं तो उनके बताए योगा का नियमित रूप से अभ्यास करें क्योंकि योगा के बहुत से स्वास्थ्य लाभ भी होते हैं।

शिल्पा शेट्टी (Source: Shilpa Shetty Instagram)

Shilpa Shetty Yoga Poses: बॉलीवुड एक्सट्रेस शिल्पा शेट्टी काफी फिटनेस फ्रीक हैं। खुद को फिट रखने के लिए वह एक्सरसाइज से लेकर योगा तक का नियमित अभ्यास करती हैं। शिल्पा अक्सर अपने इंस्टाग्राम पर योगा करते हुए फोटोज और वीडियोज पोस्ट करते रहती हैं। शिल्पा ऐसा अपने फैन्स के लिए भी करती हैं ताकि वह उन्हें देखकर प्रेरित हों। शिल्पा कई अलग-अलग प्रकार के योगा का अभ्यास करती हैं। वह ऐसा इसलिए करती हैं ताकि वह खुद को फिट और हेल्दी रख सकें। यदि आप भी शिल्पा जैसी खुद को फिट रखना चाहती हैं तो उनके बताए योगा का नियमित रूप से अभ्यास करें क्योंकि योगा के बहुत से स्वास्थ्य लाभ भी होते हैं।

कपालभाती:
शिल्पा शेट्टी ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह नियमित रूप से कपालभाती करती हैं। ऐसा करने से शरीर में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। साथ ही बढ़ती उम्र के लक्षण भी कम होते हैं। इसके अलावा इस आसन को करने से स्किन में ग्लो भी आता है।

वीरभद्रासन:
शिल्पा ने बताया कि वह वीरभद्रासन का नियमित अभ्यास करती हैं। उन्होंने यह भी बताया कि इस आसन को करने से बॉडी का लचीलापन बढ़ता है। साथ ही हाथ और पैर की मांसपेशियों में भी मजबूती आती है। इसके अलावा जोड़ों में होने वाली दर्द भी कम होती है।

नटराज पोज:
शिल्पा ने बताया कि वह नटराज पोज भी करती हैं। यह पोज शिव के तांडव का प्रतीक है। साथ ही इस पोज को करने से शरीर का बैलेंस बेहतर होता है । इसके अलावा यह एक ऐसा आसन होता है जिसके बैठकर नहीं बल्कि खड़े होकर किया जाता है।

वशिष्ठासन:
शिल्पा ने बताया कि वह खुद को हेल्दी और फिट रखने के लिए वशिष्ठासन करती हैं। इस आसन को करने से मांसपेशियों में मजबूती आती है। साथ ही यह आसन बेली फैट कम करने के लिए बेहद फायदेमंद होता है। इसके अलावा इस आसन का नियमित अभ्यास करने से पेट के मसल्स भी मजबूत होते हैं।

गरुड़ासन:
इस आसन को करने से पैर और हाथों के मसल्स और हड्डियां मजबूत होती हैं। यही कारण है कि शिल्पा ने बताया कि वह इस आसन का नियमित अभ्यास करती हैं। इसके अलावा इस आसन को करने से शरीर का बैलेंस भी बेहतर होता है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 भाग्यश्री के रूटीन का हिस्सा है योगा, और भी हैं कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज
2 बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज को ये योगगुरू सिखाते हैं योगा, जानिए इनके नाम
3 योग के ये आसन बारिश में रखेगें अर्थराइटिस की परेशानी से दूर