read superstar rajnikanth fitness tips here - योगा और मेडिटेशन से 66 साल की उम्र में भी इतने फिट हैं सुपरस्टार रजनीकांत, जानें फिटनेस टिप्स - Jansatta
ताज़ा खबर
 

योगा और मेडिटेशन से 66 साल की उम्र में भी इतने फिट हैं सुपरस्टार रजनीकांत, जानें फिटनेस टिप्स

रजनीकांत 66 साल के हो चुके हैं। इस उम्र में भी उनकी फिटनेस कमाल की है। वह लगातार फिल्में कर रहे हैं। स्टाइल किंग कहे जाने वाले रजनीकांत फिटनेस के लिए मेडिटेशन पर बहुत भरोसा करते हैं।

साउथ फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत की उम्र 66 साल से ज्यादा है लेकिन इस उम्र में भी वह न सिर्फ फिल्मों में सक्रिय हैं बल्कि लगातार एक्शन फिल्में करने से भी परहेज नहीं कर रहे हैं।

रजनीकांत अपनी फिल्म काला को लेकर चर्चा में हैं। साउथ फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत की उम्र 66 साल से ज्यादा है लेकिन इस उम्र में भी वह न सिर्फ फिल्मों में सक्रिय हैं बल्कि लगातार एक्शन फिल्में करने से भी परहेज नहीं कर रहे हैं। दर्शकों के बीच उनका जादू आज भी वैसे ही बरकरार है। रजनीकांत इस उम्र में भी इतने फिट और यंग दिखाई देते हैं तो इसके पीछे है उनकी फिटनेस को लेकर की जाने वाली मेहनत। रजनी योगा, ध्यान और हेल्दी डाइट की मदद से अपनी यूथनेस आज तक बरकरार रख पाए हैं। आइए, जानते हैं किंग ऑफ स्टाइल रजनी के फिटनेस सीक्रेट्स क्या हैं।

रजनीकांत का फिटनेस सीक्रेट – रजनीकांत 66 साल के हो चुके हैं। इस उम्र में भी उनकी फिटनेस कमाल की है। वह लगातार फिल्में कर रहे हैं। स्टाइल किंग कहे जाने वाले रजनीकांत फिटनेस के लिए मेडिटेशन पर बहुत भरोसा करते हैं। रजनी सुबह 5 बजे ही उठ जाते हैं और 1 घंटे जॉगिंग करते हैं। इसके बाद वह मेडिटेशन करते हैं। रजनी हर रोज ध्यान करने के आदी हैं। इसके अलावा वह योग के कई आसनों का अभ्यास करते हैं। रजनीकांत का मानना है कि योगा करने से शरीर सेहतमंद तो होता ही है साथ ही इससे तनाव से दूरी बनी रहती है। इससे रात में अच्छी नींद आती है, और ये तो सबको पता है कि हमेशा यंग दिखने के लिए पर्याप्त नींद लेना कितना जरूरी है।

एक्सरसाइज के साथ-साथ रजनीकांत अपनी डाइट पर भी काफी ध्यान देते हैं। वह हमेशा हेल्दी खाना खाने की सलाह देते हैं। उनके मुताबिक 40 साल के बाद भी अगर आपको यंग बने रहना है तो शुगर, चावल, दूध, दही और घी से परहेज करना शुरू कर दें। यह आपको हमेशा बीमारियों से दूर रहने में मदद करेगा। सेहत के प्रति सजग रहने की ही वजह से रजनीकांत के लिए उम्र, बीमारी या असफलताएं कभी समस्या नहीं बन पाईं। वह आज भी एक्शन फिल्में कर पा रहे हैं तो इसी वजह से कि उन्होंने हमेशा अपनी फिटनेस को प्राथमिकता दी है।

https://www.jansatta.com/lifestyle/weight-loss-gain-hindi/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App