read here katrina kaif fitness tips - 'जीरो' एक्ट्रेस कैटरीना कैफ की शानदार फिटनेस के पीछे हैं ये तीन एक्सरसाइज - Jansatta
ताज़ा खबर
 

‘जीरो’ एक्ट्रेस कैटरीना कैफ की शानदार फिटनेस के पीछे हैं ये तीन एक्सरसाइज

कैट बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और फिट अभिनेत्रियों में शामिल हैं। अपनी फिटनेस को लेकर वह हमेशा सतर्क रहती हैं।

अगर आप कैटरीना की तरह बॉडी फिटनेस चाहती हैं तो आपको भी इन एक्सरसाइज को फॉलो करना चाहिए।

कैटरीना कैफ अपनी अपकमिंग फिल्म जीरो को लेकर चर्चा में हैं। कैट बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और फिट अभिनेत्रियों में शामिल हैं। अपनी फिटनेस को लेकर वह हमेशा सतर्क रहती हैं। कैटरीना नियमित जिम में वर्कआउट करती हैं। इसके अलावा वह अपनी डाइट पर भी काफी ध्यान देती हैं। अपने फैंस के लिए कैटरीना ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से अपना फिटनेस वीडियो शेयर किया था। अगर आप कैटरीना की तरह बॉडी फिटनेस चाहती हैं तो आपको भी इन एक्सरसाइज को फॉलो करना चाहिए। चलिए, बताते हैं कि वे एक्सरसाइज कौन-कौन से हैं।

रेजिस्टैंट बैंड – यह पूरे शरीर के लिए व्यायाम होता है। एक रेजिस्टेंट बैंड की मदद से कई तरह के एक्सरसाइज किए जा सकते हैं। इनमें पुशअप्स, रीचिंग रियर रो, ट्राइसेप्स रो आदि शामिल हैं। कैटरीना ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर रेजिस्टैंट बैंड की मदद से एक्सरसाइज का एक वीडियो डाला था। यह एक्सरसाइज हाथों और कंधों को मजबूती देता है।

पिलाटे – पिलाटे एक नए तरह का एक्सरसाइज है। बॉलीवुड के कई एक्टर्स ने फिटनेस के लिए इसे अपनाया है। कैटरीना पिलाटे की बड़ी प्रशंसक हैं। पिलाटे कैलोरी बर्न करने के लिए बेहतरीन एक्सरसाइज है। इससे पेट की चर्बी दूर होती है और शरीर आकर्षक बनता है।

बार्बेल ट्रेनिंग – ये एक्सरसाइज मसल्स के लिए बेहद फायदेमंद होती है। शरीर को आकर्षक बनाने के लिए इस एक्सरसाइज को किया जा सकता है। उम्र बढ़ने के साथ मांसपेशियों में आने वाली समस्याओं को दूर रखने में यह एक्सरसाइज काफी लाभदायक होता है। यह मांसपेशियों में तनाव लाता है जिससे झुर्रियों को टालने में मदद मिलती है।

https://www.jansatta.com/lifestyle/weight-loss-gain-hindi/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App