ताज़ा खबर
 

सिर्फ Shilpa Shetty ही नहीं इन सेलिब्रिटीज की फिटनेस का भी राज है योग

Yoga keeps you healthy and fit: बॉलीवुड की कई ऐसी सेलिब्रिटीज हैं जो योग को अपना फिटनेस मंत्रा मानती हैं। योगा मानसिक स्वास्थ्य के साथ-साथ शारीरिक स्वास्थ्य के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है।

Author May 15, 2019 12:35 PM
शिल्पा शेट्टी और आलिया भट्ट (Source: Instagram)

Celebrities fitness mantra: योग ना सिर्फ मानसिक बल्कि शारीरिक स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद होता है। आम इंसान से लेकर बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज भी योगा फ्रीक हैं। करीना कपूर हों या शिल्पा शेट्टी या फिर आलिया भट्ट हर कोई खुद को फिट के लिए वर्कआउट और हेल्दी डाइट के साथ-साथ योग को भी अपना फिटनेस मंत्रा मानती हैं। कई इंटरव्यू में सेलिब्रिटीज ने बताया कि किस प्रकार वह खुद को मानसिक रूप से फिट रखने के लिए वह योगा करती हैं। कई ने तो यह भी बताया कि उतनी प्रोफेशनल लाइफ काफी स्ट्रेस्ड होती है और योग करने से उन्हें मानसिक शांति भी मिलती है।

शिल्पा शेट्टी:
जैसा कि हम सभी जानते हैं शिल्पा शेट्टी के फिटनेस का राज कहीं वा कहीं योगा है। शिल्पा शेट्टी कहती हैं कि “मुझे स्पॉडिलाइटिस की समस्या है, लेकिन जब से मैंने योगा करना शुरू किया बहुत काफी लाभ मिला। योगा मैं खूबसूरत दिखने के लिए नहीं बल्कि फिट रहने के लिए करती हूं।”

दीपिका पादुकोण:
दीपिका पादुकोण बॉलीवुड एक बहुत हीं फिट एक्ट्रेस हैं। खुद को फिट रखने के लिए वर्कआउट और हेल्दी डाइट फॉलो करती हैं। लेकिन एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि “योगा रिफ्रेश करने का एक बेहतरीन तरीका होता है और यह दिमाग और आत्मा को शांति प्रदान करता है।”

आलिया भट्ट:
आलिया भट्ट के फैन्स उनकी खूबसूरती के साथ-साथ उनकी फिटनेस के लिए भी उन्हें फॉलो करते हैं। आलिया भट्ट का कहना है कि “योगा ना सिर्फ आपकी ताकत को बढ़ाता है बल्कि आपकी इम्यूनिटी और लचीलेपन को भी बेहतर करने में मदद करता है।”

मलाइका अरोड़ा:
मलाइका कहती हैं कि “मैं सप्ताह में तीन दिन योगा करती हूं। 108 बार सूर्यनमस्कार और 500 बार कपालभारती जरूर करती हूं। इसके साथ फंक्शनल ट्रेनिंग और पिलेट्स भी करती हूं। मैं ऐसा मानती हूं कि योगा शरीर के लिए बेहद जरूरी होता है।”

करीना कपूर खान:
करीना कपूर योग की बहुत बड़ी फैन हैं। करीना का कहना है कि “चाहे मैं कितनी भी व्यस्त रहूं रोजाना 2 घंटे योग के लिए समय जरूर निकालती हूं। पिलेट्स वर्कआउट के साथ-साथ वह सूर्यनमस्कार और अश्टांग योगा भी करती हूं। यह मेरे पूरे दिन की थकावट दूर करने में मदद करते हैं, साथ ही मूड को भी बेहतर करते हैं।”

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App