ताज़ा खबर
 

Priyanka Chopra: हेल्दी डाइट के अलावा फिटनेस के लिए जिम में खूब पसीना बहाती हैं प्रियंका चोपड़ा, योगा से दूर रखती हैं तनाव

प्रियंका खुद को अनुशासित वर्कआउट, योगा और हेल्दी डाइट से फिट रखती हैं। लगातार एनर्जेटिक रहने के लिए वह नारियल पानी और नट्स का सेवन करती हैं।

प्रियंका खुद को अनुशासित वर्कआउट, योगा और हेल्दी डाइट से फिट रखती हैं।

18 जुलाई 1982 में जन्मीं प्रियंका चोपड़ा आज 36 साल की हो गई हैं। उनकी फिटनेस को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है। लगातार एक्टिव रहकर, वर्कआउट और हेल्दी डाइट से ऐसी फिटनेस पाया जा सकता है। प्रियंका खुद को अनुशासित वर्कआउट, योगा और हेल्दी डाइट से फिट रखती हैं। लगातार एनर्जेटिक रहने के लिए वह नारियल पानी और नट्स का सेवन करती हैं। इसके अलावा वह अपने वर्कआउट प्लान को लेकर भी काफी गंभीर रहती हैं। नियमित जिम जाकर एक्सरसाइज करना उनकी दिनचर्या का अहम हिस्सा है। इतनी मेहनत के बाद प्रियंका ऐसी फिटनेस पाती हैं जिसे देखकर हर कोई उनके फिटनेस प्लान फॉलो कर फिट होना चाहता है। अगर आप भी ऐसा चाहते हैं तो आज हम आपको उनके फिटनेस प्लान के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं। आप उन्हें फॉलो कर सकते हैं।

क्या है प्रियंका का फिटनेस प्लान – प्रियंका चोपड़ा फिटनेस के लिए हेल्दी डाइट के अलावा एक्सरसाइज और योग पर भरोसा करती हैं।प्रियंका का मानना है कि योग से न सिर्फ शरीर में फ्लेक्सिबिलिटी आती है बल्कि इससे मानसिक स्वास्थ्य भी बेहतर बनता है। एक्सरसाइज में प्रियंका कार्डियो मिक्स, वेट ट्रेनिंग, हैप्पीनेस क्वोशंट जैसे एक्सरसाइज का अभ्यास करती हैं। प्रियंका हफ्ते में 4 दिन 1-1 घंटे वर्कआउट करती हैं। संयमित खान-पान, अनुशासित जीवनशैली और व्यायाम से प्रियंका चोपड़ा जैसी फिटनेस पाया जा सकता है।

कौन-कौन से एक्सरसाइज करती हैं प्रियंका – प्रियंका हफ्ते में 4 दिन ही जिम जाती हैं। वहां वह 15 मिनट ट्रेडमिल पर बिताती हैं। इसके बाद वह पुश-अप्स करती हैं। वह 20-25 बेंच जंप्स और 20-25 रिवर्स क्रंचेज करती हैं। इसके अलावा 60 सेकंड तक प्लांक्स होल्ड और 20-25 बाइसेप्स कर्ल्स भी उनकी एक्सरसाइज का हिस्सा होते हैं। प्रियंका को वेट ट्रेनिंग बहुत पसंद नहीं है। वह अगर जिम नहीं जाती हैं तो रनिंग और स्पिनिंग उनका पसंदीदा एक्सरसाइज होता है। तनाव दूर करने और फ्लेक्सिबिलिटी के लिए वह योगा का भी अभ्यास करती हैं।

https://www.jansatta.com/lifestyle/weight-loss-gain-hindi/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App