ताज़ा खबर
 

जैकलीन फर्नांडिसः अच्छी फिटनेस के लिए जैकलीन फर्नांडिस करती हैं पोल डांस वर्कआउट, जानिए क्या होते हैं फायदे

Jacqueline Fernandez Diet Plan, Fitness Tips, Workout Routine in Hindi: पोल डांस करने से आप अंदर से अच्छा महसूस करते हैं। इससे आत्मविश्वास भी बढ़ता है

Jacqueline Fernandez Diet Plan, Fitness Tips, Workout Routine in Hindi: पोल डांस पूरे शरीर का व्यायाम है। इससे हाथों और पैरों की गतिविधियां बढ़ती हैं।

एक्सरसाइज स्वस्थ शरीर के लिए बेहद जरूरी तो होते हैं लेकिन मनोरंजक नहीं होते। ऐसे में अगर आपको किसी ऐसे एक्सरसाइज के बारे में पता लगे जिसे करने में भी मजा आए और उससे शरीर भी सेहतमंद बना रहे तो आप जरूर उसे हर रोज करना चाहेंगे। पोल डांस एक ऐसा ही व्यायाम है। बॉलीवुड अदाकारा जैकलीन फर्नांडिस की शानदार फिटनेस के पीछे पोल डांस का बड़ा हाथ है। कुछ दिनों पहले उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर पोल डांस करते हुए एक वीडियो शेयर किया था। इसके अलावा उन्हें पोल डांस का प्रशिक्षण देने वाली इंस्ट्रक्टर ने भी उनका पोल डांस वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था। लोगों ने भी जैकलीन की फिटनेस की जमकर तारीफ की है। अगर आप भी जैकलीन जैसी फिटनेस चाहती हैं तो पोल डांस इसमें आपकी मदद कर सकता है। आइए, जानते हैं कि पोल डांस करने से आपको कौन-कौन से लाभ मिलते हैं।

दिल को रखे स्वस्थ – पोल डांस दिल के लिए बेहतरीन एक्सरसाइज है। नियमित पोल डांस करने से एक घंटे में 200 से 450 कैलोरी बर्न होती है। इस तरह यह वजन कम करने में भी मददगार होता है। यह एक मनोरंजक व्यायाम है जिसे करने से आपका तनाव भी दूर होता है।

फैट कम करे – पोल डांस पूरे शरीर का व्यायाम है। इससे हाथों और पैरों की गतिविधियां बढ़ती हैं। पोल डांस करने से मसल्स सही शेप में आते हैं और मजबूत भी बनते हैं।

आत्मविश्वास बढ़ाए – पोल डांस करने से आप अंदर से अच्छा महसूस करते हैं। इससे आत्मविश्वास भी बढ़ता है

शरीर में लाए लचीलापन – पोल से एक्सरसाइज करने से शरीर की मांसपेशियों में ज्यादा स्ट्रेच आता है। इससे पैर और पीठ के साथ-साथ शरीर के कई हिस्सों को लचीला बनाने में मदद मिलती है। यह आपकी मांसपेशियों और जोड़ों के लिए बहुत अच्छा है।

View this post on Instagram

🦋 @lanaroxy

A post shared by Jacqueline Fernandez (@jacquelinef143) on

पीठ को बनाए मजबूत – पोल एक्सरसाइज आपकी पीठ को मजबूत बनाता है। इस तरह से एक्सरसाइज करने से पीठ की मांसपेशियां मजबूत होती हैं और हर तरह की बैक संबंधित परेशानियों से निजात मिलता है।

हड्डियां होंगी मजबूत – पोल वर्कआउट करने से आपके जोड़ों पर ज्यादा दबाव पड़ता है। ऐसा इसलिए भी होता है क्योंकि आप पोल को हाथों से पकड़े रहते हैं जिससे कि मांसपेशियां ज्यादा काम करती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App