ताज़ा खबर
 

गर्म पानी से दिन की शुरुआत करती हैं जेनेलिया देशमुख, यूं रखती हैं खुद को फिट

Genelia D’souza Deshmukh Diet Plan: जेनेलिया देशमुख की तरह फिट रहने के लिए उनके बताए डाइट प्लान को फॉलो करने की जरूरत है। यह डाइट प्लान शरीर को भी कई प्रकार से लाभ पहुंचाता है।

जेनेलिया देशमुख (Source: Video Screenshot)

Genelia D’souza Deshmukh Diet Plan: हर सेलिब्रिटी फिट रहने के लिए अपने-अपने तरीके से प्रयास करते हैं। जेनेलिया भी अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान देती हैं। एक्सरसाइज करने से लेकर अपनी डाइट तक का वह बेहद अच्छी तरह ख्याल रखती हैं। अधिक जंक फूड या मसालेदार खाने को जितना हो सके उतना अवॉयड करती हैं। जेनेलिया जितनी खूबसूरत हैं उतनी ही फिट हैं। वह अपनी डाइट प्लान को पूरी तरह फॉलो करती हैं और यही वजह से कि उनका वजन नियंत्रित रहता है। यदि आप भी जेनेलिया जैसी फिट बॉडी चाहती हैं तो उनके बताए डाइट प्लान को जरूर फॉलो करें।

1. वह अपने दिन की शुरुआत एक गिलास गर्म पानी के साथ करती हैं और उसके बाद दो अंडे के सफेद हिस्से के साथ रोटी खाती हैं। गर्म पानी शरीर को डिटॉक्स करके फैट बर्न करने में मदद करता है।

गर्म पानी के लाभ:
डायबिटीज को कंट्रोल करता है।
गर्म पानी पीने से एसिडिटी की समस्या दूर होती है।
गर्म पानी गले के सूखपन को कम करता है।
सर्दी-जुकाम से निजात दिलाता है।
गर्म पानी ब्‍लड सर्कुलेशन को ठीक करता है।
रोज सुबह गर्म पानी पीने से पाचन शक्ति मजबूत होती है।

2. नाश्ते में जेनेलिया इडली का सेवन करती हैं। आधे घंटे के अंतराल के बाद वह एक कप कॉफी पीती हैं। कॉफी में मौजूद कैफीन कैलोरी और फैट को बर्न करता है।

3. लंच में वह 2 रोटी के साथ मछली/ प्रॉन/ चिकन और सब्जियों का सेवन करती हैं। वह हर आधे घंटे से 45 मिनट में इस डाइट को फॉलो करती हैं। वह पूरे दिन अंडे के सफेद हिस्से का सेवन करती हैं क्योंकि उसमें पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन होता है।

4. शाम के स्नैक्स में वह ग्रिल्ड सैंडविच या फिर पोहा खाती हैं।

5. डिनर में जेनेलिया तंदूरी चिकन खाती हैं और कार्ब्स के सेवन को अवॉयड करती हैं। उनका ऐसा मानना है कि रात के खाने में शाकाहारी और मांसाहारी खाना आवश्यक होता है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Chirag Paswan की फिटनेस का है ये राज, आप भी कर सकते हैं ट्राय
2 गर्मियों में वर्कआउट में होती है परेशानी तो तमन्ना भाटिया के ये टिप्स आ सकते हैं काम
3 64 की उम्र में भी रोज 3 से 5 किलोमीटर की साइकलिंग करते हैं बीजेपी के हर्षवर्धन
ये पढ़ा क्या?
X