X

अदा शर्मा से सीखें ‘चेयर एक्सरसाइज’, अब ऑफिस में भी कर सकते हैं कसरत

एक्ट्रेस अदा शर्मा अपनी फिटनेस को लेकर काफी सतर्क रहती हैं। वह अक्सर अपनी सोशल मीडिया हैंडल पर वर्कआउट की तस्वीरें और वीडियोज़ अपलोड करती रहती हैं।

एक्ट्रेस अदा शर्मा अपनी फिटनेस को लेकर काफी सतर्क रहती हैं। वह अक्सर अपनी सोशल मीडिया हैंडल पर वर्कआउट की तस्वीरें और वीडियोज़ अपलोड करती रहती हैं। कुछ दिनों पहले उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साड़ी में वर्कआउट करते हुए वीडियो डाला था। ऐसे ही एक वीडियो में अदा कुर्सी पर बैठकर वर्कआउट करने की विधि के बारे में बता रही हैं। यह वर्कआउट दिन भर ऑफिस में कुर्सी पर बैठकर काम करने वाले लोगों के लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है। अदा कहती हैं कि उन्हें लगातार कुर्सी पर बैठकर काम नहीं करना होता लेकिन जो भी ऐसा करते हैं उनके लिए यह वर्कआउट काफी फायदेमंद हो सकता है। ऐसे लोग चेयर वर्कआउट कर तमाम लाइफस्टाइल वाली बीमारियों से अपना बचाव कर सकते हैं।

आइए, जानते हैं कि अदा शर्मा के ‘चेयर एक्सरसाइज’ क्या हैं –

1. कुर्सी पर बैठे-बैठे अपने दोनों पैरों को बारी-बारी से उठाएं।

2. अपने दोनों पैरों की एड़ियों को बारी बारी से क्लॉकवाइज और फिर एंटी-क्लॉरवाइज घुमाएं।

3. कुर्सी पर बैठे-बैठे अपने एक पैर को दूसरे पर रखें और कुछ देर ऐसे ही बैठे रहें। इसके बार यही क्रिया दूसरे पैर के साथ दुहराएं।

4. कुर्सी पर बैठे बैठे अपने दोनों हाथों को आगे की ओर फैला लें। अब मुट्ठी बंद कर हथेलियों को क्लॉकवाइज और फिर एंटी-क्लॉकवाइज घुमाएं।

5. अपने दोनों हथेलियों को कुर्सी पर रखें और अपने शरीर का भार उन पर टिकाने की कोशिश करें। कुछ देर हाथों पर अपने शरीर का भार टिकाए रखें। इस क्रिया को कई बार दुहराएं।

6. कुर्सी पर बैठकर ही अपने कंधों को क्लॉकवाइज और फिर एंटी-क्लॉकवाइज रोटेट करें। इसके अलावा अपनी छाती को भी ऐसे ही रोटेट करने की कोशिश करें।

7. अपनी कुर्सी से उतर जाएं। कुर्सी के पीछे जाकर अपने दाएं पैर को दायीं ओर तथा बाएं पैर को बायीं ओर उठाएं। हर दिन ऊंचाई बढ़ाते जाएं।

 

Outbrain
Show comments