ताज़ा खबर
 

Yellow Teeth: पीले दांतों से हैं परेशान तो हल्दी का करें इस्तेमाल, जानिये कैसे होता है फायदेमंद

हल्दी के इस्तेमाल से आप दांतों के पीलेपन से छुटकारा पा सकते हैं। इसके अलावा और भी कई घरेलू उपचार होते हैं जिनकी मदद से आप दांतों के पीलेपन से छुटकारा पा सकते हैं।

yellow teeth, yellow teeth remedies, turmeric for yellow teethदांतों के पीलेपन को दूर करने के उपाय-

दिन में दो बार ब्रश करने की आदत के बावजूद दांतों पर से पीलापन नहीं जा पाता है। कई बार साफ-सफाई और हाइजीन का पूरा ध्यान न रखना भी इसका एक कारण हो सकता है। दांत के विशेषज्ञों के अनुसार दांतों की सफाई में पेस्ट या मंजन का कोई खास रोल नहीं होता है। अगर आपके दांत पीले हो चुके हैं, तो इसमें परेशान होने वाली बात नहीं है। हल्दी के इस्तेमाल से आप दांतों के पीलेपन से छुटकारा पा सकते हैं। इसके अलावा और भी कई घरेलू उपचार होते हैं जिनकी मदद से आप दांतों के पीलेपन से छुटकारा पा सकते हैं। इनका इस्तेमाल दांतों को किसी प्रकार का कोई नुकसान भी नहीं पहुंचाता है। आइए जानते हैं इस्तेमाल करने के तरीके-

हल्दी: सबसे पहले शुद्ध हल्दी पाउडर लें और इसमें नमक मिल लें। इसके अलावा टूथब्रश को उसमें डुबोएं और फिर हल्के हाथों से दातों पर रब करें। इसके बाद, अपने मुंह को अच्छी तरह से पानी से धो लें। फिर नियमित टूथपेस्ट या पाउडरसे अपने दांतों को ब्रश करें।

सेब का सिरका: सेब का सिरका आपके दांतों का पीलापन हटाकर, आपको सफेद और चमकदार मुस्कान दे सकता है। एक कप पानी में आधा चम्मच सेब का सिरका लें और अपने टूथब्रश की सहायता से ब्रश करें और फिर पानी से धो लें। इससे धीरे-धीरे आपके दांतों पर चमक आ जाएगी।

सरसों का तेल: नींबू के रस में नमक और थोड़ा सा सरसों का तेल मिलाएं और अब ब्रश की सहायता से दांतों को इससे ब्रश करें। दांतों में चमक लाने का यह बहुत ही पुराना और कामयाब तरीका है।

नीम: नीम के दातुन को गर्म पानी से धो लें। फिर इससे दांत साफ करें। इस प्रकार दांत की सफाई हर दिन कर सकते हैं। सके नियमित उपयोग से आपके दांत और मसूड़े बिना किसी पीलेपन के स्वस्थ रहेंगे।

नारियल का तेल: अपनी अंगुलियों से नारियल के तेल को अपने दांतों पर आराम-आराम से रब करें, लेकिन आप इसे निगले नहीं। इसके बाद पानी से कुल्ला करें और फिर ब्रश करें। रोजाना सुबह इस दांतों को चमकाने के घरेलू उपाय को करें। नारियल का तेल ना सिर्फ दांतों के धब्बे साफ करता है, बल्कि उन्हें मजबूती भी देता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Weight Loss: मोटापा कम करना चाहते हैं तो सुबह की चाय को इन 5 ड्रिंक्स से करें रिप्लेस, चर्बी कम करने में भी है मददगार
2 Skin Care: सोने से पहले जैतून के तेल से करें फेस क्लीन, कुछ ही दिनों में आएगा चेहरे पर ग्लो
3 Weight Loss: मोटापा कम करने के लिए खाली पेट पिएं करी पत्ता का जूस, जानिये इस्तेमाल करने का तरीका
ये पढ़ा क्या?
X