ताज़ा खबर
 

Happy Navratri 2018 Wishes Images, Status, Messages: इन स्पेशल संदेशों, स्टेटस और फोटोज से दे अपनों को नवरात्रि की शुभकामनाएं

Happy Navratri 2018 Wishes Images, Status, Quotes, Messages, SMS: शारदीय नवरात्र शुरू हो चुका है। आश्विन माह शुक्ल पक्ष की पहली तिथि से ही नवरात्र प्रारंभ हो जाता है। इस साल 10 अक्टूबर से नवरात्र शुरू हो जाएगा।

Happy Navratri 2018 Wishes Images, Status, Quotes, Messages, SMS: माना जाता है कि लंका पर चढ़ाई करने से पहले भगवान राम ने शक्ति की अराधना की थी और दसवें दिन रावण पर विजय भी प्राप्त की।

Happy Navratri 2018 Wishes Images, Status, Quotes, Messages, SMS: शारदीय नवरात्र शुरू हो चुका है। आश्विन माह शुक्ल पक्ष की पहली तिथि से ही नवरात्र प्रारंभ हो जाता है। इस साल 10 अक्टूबर से नवरात्र शुरू हो जाएगा। बहुत से श्रद्धालु नवरात्र में 9 दिनों तक उपवास रखते हैं। वे लोग 9 दिनों तक दुर्गा माता के 9 रूपों की अराधना करते हैं। 10वें दिन दशहरा का त्योहार मनाया जाता है। माना जाता है कि लंका पर चढ़ाई करने से पहले भगवान राम ने शक्ति की अराधना की थी और दसवें दिन रावण पर विजय भी प्राप्त की। ऐसे में मान्यता है कि नवरात्र में मां दुर्गा की पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

कलश स्थापना के साथ दुर्गा पूजा की शुरुआत होती है जो 9 दिनों तक चलती है। इस दौरान लोग अपने करीबियों को नवरात्र की शुभकामनाएं देते हैं। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही संदेश और तस्वीरें लेकर आए हैं जिन्हें आप अपने करीबियों को भेजकर शुभकामानएं दे सकते हैं।

कुमकुम भरे कदमों से आएं मां दुर्गा आपके द्वार,
सुख संपत्ति मिले आपको अपार,
मेरी ओर से नवरात्र की शुभकामनाएं करें स्वीकार।
शुभ नवरात्रि

मां दुर्गा आईं आपके द्वार
करके आई माता सोलह श्रृंगार
आपके जीवन में न आए कभी हार
हमेशा रहे सुखी आपका ये परिवार।
शुभ नवरात्रि

सारा जहां है जिसकी शरण में,
नमन है उस मां के चरण में,
हम हैं उस मां के चरणों की धूल,
आओ मिलकर मां को चढ़ाएं श्रद्धा के फूल।
शुभ नवरात्रि

 

लाल रंग की चुनरी से सजा माता रानी का दरबार।
हर्षित है मन और पुलकित है सारा संसार।
अपने पावन चरणों से मां आए आपके द्वार
शुभ और मंगलमय हो या नवरात्र का त्योहार।
शुभ नवरात्रि

ये जगत की पालनहार है मां।
ये मुक्ति का धाम भी है मां।
भक्तों की भक्ति का आधार है मां।
हमारी रक्षा का आधार है तू मां।
शुभ नवरात्रि

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App