scorecardresearch

‘जज साहब खर्च नहीं चल रहा…’ बोलीं लालू की बड़ी बहू, तलाक को लेकर तेज-प्रताप और ऐश्वर्या से सवाल पूछेंगे काउंसलर्स

28 जून, दिन मंगलवार को तेजप्रताप यादव और ऐश्वर्या की अंतिम काउंसलिंग की तारीख तय हुई है।

tej pratap yadav| bihar|nitish kumar
तेज प्रताप यादव (Photo Source- facebook/TejPratapYadav)

लालू प्रसाद यादव के परिवार से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और बड़ी बहू ऐश्वर्या के तलाक से जुड़ा मामला अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है। लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय के तलाक का मामला चल रहा है, जिस पर 23 जून गुरुवार को पटना हाईकोर्ट में सुनवाई हुई थी।

गुरुवार को ऐश्वर्या के वकील ने तेज प्रताप को कोर्ट बुलाया था लेकिन तेज प्रताप ने समय मांगा था। जिसके बाद पटना हाईकोर्ट ने इन दोनों की काउंसलिंग की आखिरी तारीख 28 जून तय की थी। इस दिन तेज प्रताप और ऐश्वर्या आमने-सामने होंगे और तय होगा कि दोनों भविष्य में साथ रहेंगे या हमेशा के लिए अलग हो जाएंगे।

बता दें, यह सुनवाई डिवीजन बेंच में जस्टिस आशुतोष कुमार और जस्टिस जितेंद्र कुमार की कोर्ट में हुई थी। 28 जून को काउंसिलिंग के वक्त कोर्ट दोनों को आमने-सामने बिठाकर फाइनल फैसला पूछेगी कि दोनों साथ रहना चाहते हैं या नहीं, जो भी इनका फैसला होगा उसके बाद ही सेटलमेंट होगा।

महीने भर बाद ही रिश्ते में आ गई थी खटास: गौरतलब है कि बता दें कि दोनों की शादी 12 मई 2018 को धूमधाम से हुई थी। सीएम नीतीश कुमार समेत कई बड़े नेताओं ने इनकी शादी में शिरकत की और दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद दिया था। शादी के बाद इस नवविवाहित जोड़े का जीवन कुछ दिनों तक काफी खुशहाल रहा। लेकिन कुछ महीनों बाद ही तेज प्रताप ने पटना के फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दाखिल कर दी। दोनों के रिश्ते में खटास इतनी बढ़ गई कि दोनों एक-दूसरे को देखना भी नहीं चाहते थे। वहीं इस खबर के बाद से हर कोई हैरान था।

लालू परिवार पर लगाए थे गंभीर आरोप: मीडिया के सामने रोते हुए ऐश्वर्या ने लालू परिवार पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि सास राबड़ी देवी ने दहेज के लिए काफी प्रताड़ित करती हैं। इसके अलावा बहनें भी ताना मारती थीं। बता दें कि ऐश्वर्या ने राबड़ी देवी, मीसा भारती और तेज प्रताप के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया था। अब दोनों के बीच तलाक का मामला कोर्ट में चल रहा है।

शादी के सालगिरह के दिन कोर्ट पहुंची थीं ऐश्वर्या: महीने भर पहले कोर्ट में गुजारा भत्ता बढ़ाने एक लिए अर्जी दाखिल करते हुए कोर्ट से कहा था कि 23 हजार रुपये में खर्च नहीं चल रहा है। बता दें, जिस दिन दोनों की शादी हुई थी उसी दिन गुजारा भत्ता बढ़ाने की अर्जी दी गई थी। दोनों की शादी 12 मई 2018 को हुई थी। ऐश्वर्या ने 12 मई 2022 को गुजारा भत्ता बढ़ाने के लिए आवेदन किया था। जिसमें मामले की सुनवाई करते हुए जस्टिस आशुतोष कुमार की खंडपीठ ने अगली सुनवाई के लिए 23 जून को की थी। जिसके बाद अब आज सुनवाई होगी।

पढें जीवन-शैली (Lifestyle News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X