ताज़ा खबर
 

पिंक कपड़ों में नजर आती हैं कोकिलाबेन तो लाल रंग की साड़ी में ही पूजा पर बैठती हैं नीता अंबानी, जानिये क्या है वजह

जहां कोकिलाबेन अक्सर पिंक कलर के कपड़ों में नजर आती हैं। वहीं, बहू नीता अंबानी लाल रंग के कपड़ों में ही पूजा पर बैठती हैं। जानिये क्या है इसकी वजह।

हर पारिवारिक फंक्शन में हमेशा गुलाबी रंग की साड़ी में नजर आती हैं कोकिलाबेन

दुनिया के टॉप-10 बिजनेसमैन में शुमार मुकेश अंबानी और उनका परिवार अक्सर चर्चा में रहता है। भारतीय व्यापार जगत में क्रांति लाने वाले बिजनेसमैन धीरूभाई अंबानी की पत्नी और मुकेश अंबानी की मां कोकिलाबेन ने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। 1934 में गुजरात के जामनगर में जन्मीं कोकिलाबेन ने केवल 10वीं तक पढ़ाई की है। हालांकि एक बात जो हर कोई जानना चाहता है कि आखिर कोकिलाबेन किसी भी पार्टी हो या कोई फंक्शन अक्सर गुलाबी रंग के कपड़ों में ही क्यों नजर आती हैं?

कोकिलाबेन अपने बड़े बेटे मुकेश के साथ एंटीलिया में रहती हैं। उन्हें अक्सर पिंक कलर की साड़ी में स्पॉट किया जाता है। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक कोकिलाबेन का पसंदीदा रंग पिंक है, इसलिए वह ज्यादातर इसी रंग की साड़ियां पहनना पसंद करती हैं। भारत में गुलाबी रंग को सन्यास, शुद्धता और पवित्रता का प्रतीक माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार पति के निधन के बाद ज्यादातर महिलाएं सफेद या फिर गुलाबी रंग के कपड़े पहनती हैं।

बता दें, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोकिलाबेन डिजाइनर अबू जानी संदीप खोसला और सब्यसाची के डिजाइन किए हुए कपड़े पहनना ज्यादा पसंद करती हैं। वहीं बहू नीता अंबानी की बात करें तो मुकेश की पत्नी भी अक्सर पूजा-पाठ या फिर धार्मिक स्थलों पर एक खास कलर के कपड़े पहने नजर आ जाती हैं।

एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की पत्नी नीता काफी स्टाइलिश और फैशनेबल हैं। उनका फेशन सेंस किसी फिल्मी सेलेब्रिटी से कम नहीं है। लेकिन इतनी स्टाइलिश होने के बाद भी नीता अक्सर पूजा कार्यक्रमों में लाल रंग के कपड़ों में ही क्यों नजर आती हैं, इसका जवाब हर कोई जानना चाहता है।

नीता अंबानी के वार्डरोब में यूं तो एक से एक डिजाइनर कपड़े मौजूद है। लेकिन पूजा अनुष्ठान के दौरान वह केवल लाल कलर के सूट, साड़ी या फिर कैजुअल कुर्ते में ही नजर आती हैं। दरअसल, हिंदू मान्यताओं के अनुसार लाल रंग काफी शुभ होता है।

शादी के दौरान भी लड़कियां लाल रंग के जोड़े में सात फेरे लेती हैं। लाल रंग से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। भले ही नीता अंबानी काफी मॉर्डन क्यों न हों लेकिन वह अपनी परंपराओं पर काफी विश्वास रखती हैं। ऐसे में वह अक्सर धार्मिक आयोजनों में लाल रंग के कपड़े पहने हुए ही नजर आती हैं।

Next Stories
1 Kitchen Hacks: बारिश के मौसम में सूजी, आटा, मैदा और बेसन में लग जाते हैं कीड़े? बचाव के लिए अपना सकते हैं ये टिप्स
2 जब डेढ़ साल के चिराग को कपड़े में लपेट घर से भागे थे रामविलास पासवान, किसी तरह बची थी जान, जानिए किस्सा
3 खाने-पीने के भी नहीं होते थे पैसे, 1 रुपये के लिए दिन-दिनभर किया काम, कुछ ऐसी बदली सुदेश लहरी की जिंदगी
ये पढ़ा क्या ?
X