ताज़ा खबर
 

जानिए इरफान खान मुंबई की चकाचौंध से दूर मड आईलैंड में क्यों रहते थे?

इरफान चकाचौंध से दूर रहना पसंद करते थे। वे मायानगरी का होकर भी यहां की तेज रफ्तार जिंदगी से दूर भागते थे। यही वजह थी कि उन्होंने मुंबई से दूर मड आईलैंड में अपना आशियाना बनाया था।

actor irrfan khan, irrfan khan, irfan khan news, irfan khan latest news, irrfan khan latest news, irrfan khan residence, irrfan khan residence mumbai, irrfan khan residence jaipur, irrfan khan mud island, irrfan khan news, irfan khan dead, irfan khan death news, irrfan khan death update, irrfan khan age,irrfan khan death news, irrfan khan actor, bollywood actor, irrfan khan dies,इरफान खान क्यों मड आईलैंड में रहते थे

दिग्गज अभिनेता इरफान खान का बुधवार को निधन हो गया। मात्र 53 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाले इरफान ने बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी अपने अभिनय का लोहा मनवाया। निजी जिंदगी में इरफान बेहद शांत और सादगी पसंद इंसान थे। उन्होंने अपने एक्टिंग के बूते तमाम मुकाम हासिल किया, लेकिन चकाचौंध से दूर रहना पसंद करते थे। वे मायानगरी का होकर भी यहां की तेज रफ्तार जिंदगी से दूर भागते थे। यही वजह थी कि उन्होंने मुंबई से दूर मड आईलैंड में अपना आशियाना बनाया था। ‘एनडीटीवी’ के साथ एक बातचीत में इरफान खान ने कहा था, ‘मैं हमेशा सोचता था कि क्या ये संभव है कि बॉम्बे में ऐसी जिंदगी बिताई जा सके…वो फील ही बिल्कुल अलग था…आसमान…जमीन…शांति’। इरफान खान कहते हैं ‘मैं दो साल इस कवायद में रहा कि यहां अपना ठिकाना हो…’।

इरफान खान ने एक किस्सा भी सुनाया था। उन्होंने कहा कि पहले मेरा बेटा बहुत बेचैन रहता था। रात को ढंग से सो नहीं पाता था, पूरी रात करवटें बदलता रहता था, लेकिन यहां (मड आईलैंड) आने के बाद पहली ही रात वो बेड पर जैसे सोया, अगले दिन वैसे ही जगा…’।

बता दें कि इरफान खान का जन्म जयपुर में 7 जनवरी, 1967 को हुआ था। उनके पिता का इंतकाल पहले ही हो गया था। मां कुछ दिन पहले ही दुनिया से रुखसत हुई हैं। भाई इमरान हैं। इरफान खान ने 1984 में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से अभिनय की बारीकियां सीखीं थी। उनकी आखिरी फिल्म रही अंग्रेजी मीडियम थी।

गौरतलब है कि इरफान खान की मौत की खबर से न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है। तमाम नेताओं ने भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ‘इरफान खान का निधन सिनेमा और रंगमंच की दुनिया के लिए एक बड़ी क्षति है। उन्हें शानदार अभिनय के लिए याद किया जाएगा। मेरी संवेदना उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले।’ उधर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इरफान खान को याद किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bhabiji Ghar Par Hain की ‘गोरी मेम’ ने कॉलेज के दोस्त को किया डेट, 10 साल के बाद की शादी, दिलचस्प है लव स्टोरी
2 ड्रामा स्‍कूल में हुई दोस्‍ती से प्‍यार और फिर शादी तक की Irrfan Khan की लव स्‍टोरी है बेहद दिलचस्‍प, जानिए
3 आलिया भट्ट से लेकर सोनम कपूर तक बना रही हैं ‘बनाना ब्रेड’, जानिये इसके फायदे और रेसिपी