कौन हैं रवीश कुमार के भाई बृजेश पांडेय, जानिये कितनी संपत्ति के हैं मालिक

Bihar Election 2020: बृजेश पांडेय पर यौन शोषण के आरोपों के चलते सोशल मीडिया यूजर्स उनके टिकट को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साध रहे हैं

Bihar Election, Ravish Kumar, NDTV Ravish Kumar, Ravish Kumar Brother, Brajesh Pandey
2015 बिहार विधानसभा चुनाव में भी बृजेश पांडेय कांग्रेस के टिकट पर गोविंदगंज विधानसभा से चुनाव लड़ चुके हैं

Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव केे लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। कांग्रेस की 49 प्रत्याशियों की सूची में सबसे चौंकाने वाला नाम एनडीटीवी के पत्रकार रवीश कुमार के भाई बृजेश पांडेय का है। कांग्रेस ने रवीश कुमार के भाई बृजेश पांडेय को गोविंदगंज विधानसभा से उम्मीदवार बनाया है।

बता दें कि बृजेश पांडे बिहार कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष रह चुके हैं। फरवरी 2017 में एक युवती ने बृजेश पांडेय पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे। युवती के यौन शोषण के आरोप लगाने के बाद बृजेश पांडेय पर प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंसेस (POCSO) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। यौन शोषण का आरोप लगने के बाद बृजेश पांडे ने बिहार कांग्रेस उपाध्यक्ष के पद‌ से इस्तीफा भी दे दिया था।

ऐसा नहीं है कि बृजेश पांडेय पहली बार चुनावी मैदान में हैं। इससे पहले 2015 बिहार विधानसभा चुनाव में भी बृजेश पांडेय कांग्रेस के टिकट पर गोविंदगंज विधानसभा से चुनाव लड़ चुके हैं। 2015 विधानसभा चुनावों में लालू-नीतीश-कांग्रेस के महागठबंधन की शानदार जीत के बावजूद बृजेश पांडेय को लोक जनशक्ति पार्टी के राजू तिवारी से हार का सामना करना पड़ा था। इस बार बृजेश पांडेय गोविंदगंज में त्रिकोणीय मुकाबले में हैं।

बृजेश पांडेय के पिता का नाम बलिराम पांडेय है। उनके भाई रवीश कुमार देश के जाने-माने पत्रकार हैं। बृजेश पांडेय ने जगन्नाथ मिश्रा इंस्टीट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी, दरभंगा से पढ़ाई की है। बृजेश पांडेय ने सिविल इंजीनियरिंग में बीएससी भी की है।

2015 विधानसभा चुनाव में दिए गए चुनावी हलफनामे के मुताबिक बृजेश पांडेय पर डेढ़ करोड़ से अधिक रुपयों की चल-अचल संपत्ति और 3.5 लाख रुपए की देनदारी थी।

बृजेश पांडेय पर यौन शोषण के आरोपों के चलते सोशल मीडिया यूजर्स उनके टिकट को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साध रहे हैं। सोशल मीडिया पर बृजेश पांडेय का राहुल गांधी के साथ फोटो भी शेयर किया जा रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स बृजेश पांडेय को टिकट मिलने के बाद रवीश कुमार से भी सवाल पूछ रहे हैं। एक सोशल मीडिया यूजर ने रवीश कुमार से पूछा है क्या उन्हें अब डर नहीं लग रहा ?

इससे पहले भी कई बार बृजेश पांडेय को लेकर रवीश कुमार की सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हो चुकी है।

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
MP: धर्मगुरु का आरोप- धर्मांतरण विरोधी कानून का इस्‍तेमाल करके ईसाइयों पर फर्जी केस थोप रही शिवराज सरकार
फोटो गैलरी