scorecardresearch

100 करोड़ का बिजनेस एंपायर, मुंबई से लेकर रायपुर तक प्रॉपर्टी, लग्जरी गाड़ियों-स्पोर्ट्स टीम के मालिक; कौन हैं अंकिता लोखंडे के पति विकी जैन?

विकी के पास मुंबई से लेकर रायपुर तक तमाम प्रॉपर्टीज हैं। मुंबई में तमाम ऐशो-आराम से भरपूर और लग्जरियस 8 बीएचके फ्लैट है जिसे साल 2019 में खरीदा था।

Ankita Lokhande
अंकिता लोखंडे और विकी जैन। (फोटो-इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे अक्सकर चर्चा में रहती हैं। हाल ही में एक्ट्रेस और उनके पति विकी जैन ने चर्चित रियलिटी शो ‘स्मार्ट जोड़ी’ का खिताब अपने नाम किया। दोनों चमचमाती ट्रॉफी के साथ कैश प्राइज घर ले गए। रियलिटी शो के दौरान खासकर लोखंडे के पति विकी जैन खूब चर्चा में रहे और लोगों का ध्यान खींचा। आपको बता दें कि दोनों ने बीते साल दिसंबर में शादी की थी।

कौन हैं विकी जैन? विकी जैन एक प्रतिष्ठित और अमीर बिजनेस घराने से ताल्लुक रखते हैं। मूलरूप से छत्तीसगढ़ के रायपुर के रहने वाले विकी के पैरेंट्स, विनोद कुमार जैन और रंजना जैन उद्योगपति हैं। विकी जैन के एक और भाई और एक बहन भी हैं। भाई विशाल जैन रेडियॉलजिस्ट हैं। विकी ने पुण के सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया है। इसके अलावा जमनालाल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (JBIMS) से एमबीए की डिग्री हासिल की है।

किस चीज का है कारोबार? विकी जैन और उनका परिवार कोयले से लेकर रियल स्टेट, एजुकेशन, पावर प्लांट, फर्नीचर, हेल्थकेयर और डायमंड्स के बिजनेस में है। GQ India की एक रिपोर्ट के मुताबिक जैन परिवार का बिजनेस एंपायर 100 करोड़ रुपये अधिक का है। विकी जैन, कोयला का कारोबार करने वाली अपनी कंपनी महावीर इंस्पायर ग्रुप (Mahavir Inspire Group) के प्रबंध निदेशक (एमडी) भी हैं।

मुंबई से लेकर रायपुर तक प्रॉपर्टी: विकी जैन के पास मुंबई से लेकर रायपुर तक तमाम प्रॉपर्टीज हैं। मुंबई में तमाम ऐशो-आराम से भरपूर और लग्जरियस 8 बीएचके फ्लैट है जिसे साल 2019 में खरीदा था। वहीं, रायपुर में भी पुश्तैनी बंग्ला है। रिपोर्ट के मुताबिक कपल, हाल ही में मुंबई में एक नए अपार्टमेंट में शिफ्ट हुआ। इसे कुछ दिनों पहले ही खरीदा था और इंटीरियर का काम चल रहा था। विकी के अलावा अंकिता लोखंडे के पास भी मुंबई में अपना 3 बीएचके फ्लैट है।

स्पोर्ट्स टीम के मालिक, लग्जरी गाड़ियों की फ्लीट: विकी जैन अपनी लग्जरी और लैविश लाइफ स्टाइल के लिए भी मशहूर हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक विकी जैन बॉक्स क्रिकेट लीग (BCL) की एक टीम के को-ऑनर भी हैं। उनके पास एक से बढ़कर एक लग्जरी गाड़ियों की फ्लीट है। जिसमें Land Cruiser से लेकर Mercedes-Benz शामिल हैं। वहीं, लोखंडे के पास भी Porche 718 और Jaguar XF जैसी गाड़ियां हैं।

सुशांत से भी थी दोस्ती: आपको बता दें कि विकी जैन से शादी से पहले अंकिता दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ भी रिलेशन में थीं। विकी की भी सुशांत से अच्छी दोस्ती थी। हालांकि जब सुशांत और अंकिता अलग हुए, तब विकी एक्ट्रेस के करीब आए। पहले दोस्ती परवान चढ़ी और फिर मोहब्बत में बदल गई। दिसंबर 2021 में दोनों ने शादी कर ली थी।

पढें जीवन-शैली (Lifestyle News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट