scorecardresearch

जब पत्रकार ने अखिलेश यादव से मांगा चुनाव लड़ने के लिए टिकट, सपा नेता ने दिया कुछ ऐसा जवाब

पत्रकार वार्ता के दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से एक पत्रकार ने टिकट की मांग रख दी, इसपर सपा नेता ने कुछ ऐसा कहा की सभी हंसने लगे।

Akhilesh-Yadav
सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फाइल)

उत्तर प्रदेश की राजनीति में अभी टिकट को लेकर घमासान मचा हुआ है। कहीं किसी पार्टी ने किसी का टिकट काट दिया तो कहीं किसी ने टिकट न मिलने के वजह से अपना पाला बदल लिया। फ़िलहाल उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Vidhansabha Election 2022) को लेकर राज्य में लगातार उठापटक जारी है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से जब एक पत्रकार ने टिकट की मांग रख दी तो इसपर अखिलेश ने क्या कहा आइये जानते हैं-

नहीं जीत पाओगे: पत्रकार वार्तालाप के दौरान एक पत्रकर ने सपा अध्यक्ष से टिकट मंगाते हुए कहा कि सर जी पत्रकारों को टिकट कब दे रहे हैं? इस अखिलेश ने जवाब देते हुए कहा कोई आवेदन करेगा तो उसको दे देंगे। इसपर पत्रकार ने कहा कि हम आवेदन लेकर बैठे हैं, तो अखिलेश ने कहा, ‘किस विधानसभा से हैं आप?’ उधर पत्रकार ने कहा, ‘मुगलसराय विधानसभा से’… इसपर तपाक से उत्तर देते हुए अखिलेश यादव ने कहा, ‘नहीं जीत पाओगे।’ इसके बाद कक्ष में मौजूद सभी लोग हंसने लगे। जिसके बाद अखिलेश यादव भी अपनी हंसी को नहीं रोक पाए।

गुजरात मॉडल पर साधा निशाना: अपनी बात को पूरी करते हुए आगे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) कहते हैं कि इसलिए नहीं जीत पाएंगे क्योंकि वहां जो माफिया हैं और तुम ईमानदार आदमी हो… जब वोट की तारीख आएगी एक रात पहले वो माफिया घरो में जायेंगे और स्याही लगवा देंगे, ऐसे कैसे जीत पाओगे आप? आज तक उनपर कार्यवाही नहीं हुई जिन्होंने सपा को हारने के लिए रात भर उंगलियों में स्याही लगाई। यह है गुजरात मॉडल की रात में ही स्याही लगवा दो।

कानून व्यवस्था पर उठाया सवाल: अखिलेश यादव ने कहा, ‘डीएम एससपी किसी को खेलने के लिए फिर से कोई न कोई पिच बना देंगे’ आगे कहा कि आईपीएस फरार है सोचिये, ये जो बात कर रहे हैं दंगा, कानून व्यवस्था, ये जानबूझकर किसान के मुद्दों को चुनाव से हटाना चाहते हैं ताकि इन्हें जवाब न देना पड़े कि किसानों की आय दोगुनी कब होगी। इसलिए हम समाजवादी लोग और किसानों से भी अपील करेंगे कि अन्न संकल्प लें और भाजपा (BJP) को हराएं और उत्तर प्रदेश से हटाएं।

पढें जीवन-शैली (Lifestyle News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.