जब नीता अंबानी को छात्र ने दिया था वर्ल्ड कप मैच का टिकट, VIP बॉक्स में टीचर को बैठा देख बालक के माता-पिता हो गए थे हैरान

नीता अंबानी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि शादी के बाद वह जिस स्कूल में पढ़ाती थी, वहां की प्रिंसिपल तक को नहीं पता था कि वह अंबानी खानदान की बहू हैं।

Nita Ambani, Mukesh Ambani
नीता अंबानी शादी के अगले साल ही लगी थीं स्कूल में पढ़ाने (फोटो क्रेडिट- जनसत्ता)

देश के टॉप 10 बिजनेसमैन में से एक मुकेश अंबानी और उनका परिवार अक्सर सुर्खियों में रहता है। हालांकि, नीता अंबानी अपने साधारण सरल स्वभाव और व्यक्तित्व को लेकर काफी चर्चा में बनी रहती हैं। हालांकि, उनकी जिंदगी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। एक मिडिल क्लास परिवार से संबंध रखने वालीं नीता अंबानी शादी से पहले स्कूल में टीचर हुआ करती थीं। हालांकि, शादी के बाद भी उन्होंने पढ़ाना जारी रखा।

शादी के बाद भी कई सालों तक नीता अंबानी ने बतौर टीचर 800 रुपए की सैलरी में पढ़ाना जारी रखा। हालांकि, इस दौरान उनके साथ बेहद ही मजेदार घटना घटी। दरअसल, यह बात 1987 की है। सिर्फ 800 रुपये में टीचर की जॉब करती थीं नीता अंबानी

नीता अंबानी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब एक छात्र के पिता ने नीता अंबानी को होने वाली रिलायंस क्रिकेट वर्ल्ड कप की दो टिकट ऑफर की थी। तो नीता ने इस ऑफर को खारिज कर दिया था। क्योंकि, छात्र के पिता को पता नहीं था कि नीता अंबानी रिलायंस परिवार की बहू हैं।

नीता अंबानी ने इस किस्से को याद करते हुए बताया था कि फिर मैच के दौरान जब वह शख्स मैच देखने पहुंचा, तो उसने मुझे प्रेसिडेंशियल बॉक्स में देखा, जिससे वह हैरान रह गया। इस दौरान नीता का परिचय किसी व्यक्ति ने शख्स को दिया तो वह सकते में पड़ गया।

नीता अंबानी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि शादी के बाद वह जिस स्कूल में पढ़ाती थी, वहां की प्रिंसिपल तक को नहीं पता था कि वह अंबानी खानदान की बहू हैं। हालांकि, इस घटना के बाद स्कूल के सभी लोगों को पता चल गया था कि नीता अंबानी मुकेश अंबानी की पत्नी है।

बता दें, नीता अंबानी अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल को लेकर काफी सुर्खियों में रहती हैं। उन्हें महंगे ब्रैंड्स के हैंडबैग्स और घड़ियों का काफी शौक है। इसके अलावा नीता अंबानी एक सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं। वह अक्सर बच्चों की शिक्षा के लिए सोशल कैंपेन चलाती नजर आ जाती हैं। उनके कैंपेन में तीनों बच्चें भी मिल-जुलकर मां का हाथ बंटाते हैं। नीता अंबानी का फैशन और स्टाइल भी किसी फिल्मी एक्ट्रेस से कम नहीं है।

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
पढ़ें : कॉफी की लत कितनी हो सकती है हानिकारक
अपडेट