ताज़ा खबर
 

‘आप पूर्व राष्ट्रपति से बात कर रहे हैं, सलीका मत भूलिये’- जब राजदीप सरदेसाई पर बिफर पड़े थे प्रणब मुखर्जी

प्रणब मुखर्जी ने राजदीप से कहा, 'मुझे पूरा कर लेने दीजिए... मैं आपको याद दिला रहा हूं कि आप एक पूर्व राष्ट्रपति से बातचीत कर रहे हैं, इसलिए सलीका मत भूलिए'।

Author Updated: August 31, 2020 6:24 PM
Pranab Mukherjee, Pranab Mukherjee Health, Rajdeep Sardesaiपूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः अमित मेहरा)

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का 84 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। इस बात की जानकारी उनके पुत्र अभिजीत मुखर्जी ने स्वयं ट्वीट करके दी। दिल्ली के आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में पिछले काफी दिनों से उनका इलाज चल रहा था। बता दें कि लाइफ सपोर्ट पर रखे गए प्रणव मुखर्जी को लेकर डॉक्टरों ने सुबह ही बताया था कि फेफड़ों में इंफेक्शन की वजह से उनकी हालत गंभीर थी।

कुछ दिन पूर्व ही सोशल मीडिया पर पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी के निधन की अफवाह फैली।जिसके बाद उनके बेटे ने इसका खंडन करते हुए इसे फेक न्यूज़ करार दिया। पूर्व राष्ट्रपति की मौत से जुड़ी फेक न्यूज को साझा करने वालों में वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई भी थे। हालांकि परिवार की तरफ से स्टेटमेंट जारी होने के बाद उन्होंने अपने ट्वीट को लेकर माफी भी मांग ली। उन्होंने लिखा कि मुझे खबर को कन्फर्म करना चाहिए था। मैं इसके लिए माफी मांगता हूं’।

प्रणब मुखर्जी की छवि एक गंभीर और शांत राजनेता की है। हालांकि एक मौका ऐसा भी आया था जब पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) राजदीप सरदेसाई पर बुरी तरह बिफर पड़े थे और उन्हें नसीहत दे दी थी। वाकया साल 2017 का है, जब राजदीप सरदेसाई प्रणब मुखर्जी का इंटरव्यू कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति से एक सवाल पूछा। मुखर्जी इस सवाल का जवाब देते ही कि राजदीप ने उन्हें बीच में टोकते हुए एक और सवाल पूछ लिया। इस पर प्रणब मुखर्जी झल्ला गए।

उन्होंने राजदीप से कहा, ‘मुझे पूरा कर लेने दीजिए… मैं आपको याद दिला रहा हूं कि आप एक पूर्व राष्ट्रपति से बातचीत कर रहे हैं, इसलिए सलीका मत भूलिए’। प्रणब मुखर्जी यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा, ‘माफ कीजिएगा मैं टीवी स्क्रीन पर दिखने के लिए उतावला नहीं हूं। आपने मुझे आमंत्रित किया है…। पहली बात तो यह कि आप इस तरीके से आवाज ऊंची नहीं कर सकते हैं…मैं आपके सवालों का जवाब दे रहा हूं’। प्रणब मुखर्जी के टोकने के बाद राजदीप सरदेसाई ने इंटरव्यू के बीच में ही उनसे माफी मांगी।

हालांकि इस इंटरव्यू के अंत में प्रणब मुखर्जी ने भी राजदीप को इस तरह झिड़कने के लिए माफी मांगी। इस पर राजदीप ने कहा कि उन्होंने इसे सकारात्मक तरीके से लिया है।

प्रणब मुखर्जी पर गलत जानकारी देने पर राजदीप सरदेसाई ने मांगी माफी, लोग करने लगे ट्रोल

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Weight Loss: मोटापा कम करने के लिए रोजाना पिएं जौ का पानी, जानिये कब करें डाइट में शामिल
2 Skin Care: ग्लोइंग स्किन के लिए रात को सोने से पहले चेहरे को कीवी टोनर से करें क्लीन, जानिये बनाने का तरीका
3 हेयर फॉल से निजात दिलाने में मददगार है करी पत्ते से बना ये तेल, जानिये घर में बनाने की विधि
ये पढ़ा क्या?
X