ताज़ा खबर
 

मुकेश अंबानी प्लेन में कर रहे थे सफर तब मिली थी ईशा-आकाश के जन्म की ख़बर, नामकरण का किस्सा है दिलचस्प

ईशा अंबानी और आकाश अंबानी दोनों की शादी हो चुकी है। आकाश ने अपने बचपन की दोस्त और मशहूर हीरा कारोबारी की बेटी श्लोका मेहता से शादी रचाई। तो वहीं ईशा अंबानी ने बिजनेसमैन आनंद पीरामल के साथ शादी की।

आकाश अंबानी और अनंत अंबानी के पास हैं ये बेहतरीन कारें

दुनिया के टॉप-10 उद्योगपतियों में से एक मुकेश अंबानी और उनका परिवार अक्सर सुर्खियों में रहता है। अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल से लेकर महंगे-महंगे शौकों तक को लेकर मुकेश अंबानी और नीता अंबानी चर्चा में बनें रहते हैं। दोनों की लवस्टोरी जितनी दिलचस्प है, उतना ही दिलचस्प है ईशा और आकाश के जन्म का किस्सा।

दरअसल, एक बार नीता अंबानी ने इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि आकाश और ईशा का नामकरण किस तरह हुआ।

इस तरह हुआ था बेटी ईशा और आकाश का नामकरण: नीता अंबानी ने इटरव्यू में बताया था कि जब ईशा और आकाश का जन्म होने वाला था, तो वह यूएस में थी और मुकेश भारत में। मुकेश अंबानी को जब इस बात की जानकारी मिली की नीता किसी भी समय बच्चों को जन्म दे सकती हैं। तो मुकेश अंबानी तुरंत स्पेशल प्लेन से अपनी मां कोकिलाबेन और एक डॉक्टर को लेकर यूएस के लिए रवाना हो गए।

हालांकि, बीच सफर में ही मुकेश को खुशखबरी मिली की नीता ने दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है। यह खबर सुनकर अंबानी परिवार के खुशी का ठिकाना नहीं था। नीता के पास जब मुकेश पहुंचे, तो उन्होंने बेटे के नाम आकाश और बेटी का नाम ईशा रखा।

इसकी वजह देते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि जब मुझे ये खुशखबरी मिली, तो उस समय मैं प्लेन में पहाड़ के ऊपर से गुजर रहा था। इसलिए मेरी बेटी का नाम ईशा होगा, जिसका मतलब ‘पहाड़ों की देवी’ और बेटे का नाम ‘आकाश’ होगा।

बता दें, ईशा अंबानी और आकाश अंबानी दोनों की शादी हो चुकी है। आकाश ने अपने बचपन की दोस्त और मशहूर हीरा कारोबारी की बेटी श्लोका मेहता से शादी रचाई। तो वहीं ईशा अंबानी ने बिजनेसमैन आनंद पीरामल के साथ शादी की।

नीता अंबानी की बात करें, तो वह एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं। उन्हें बच्चों को पढ़ाना बेहद पसंद है। शादी के बाद भी नीता ने अपना यह शौक जारी रखा था। इसके अलावा नीता अंबानी अपने एनजीओ के माध्यम से बच्चों की शिक्षा को लेकर काम करती रहती हैं। नीता अंबानी का स्टाइल और फैशन सेंस किसी फिल्मी एक्ट्रेस से कम नहीं है।

Next Stories
1 Mother’s Day 2021 Date: इस साल कब सेलिब्रेट किया जाएगा मदर्स डे, यहां जानिये
2 Women Health: डिलीवरी के बाद आई कमजोरी को ठीक करने में कारगर हैं ये सूप, जानिये बनाने की विधि
3 Skin Care: किचन में मौजूद इन चीजों को मिलाकर बनाएं हर्बल फेस पाउडर, मिलेगी निखरी और खूबसूरत त्वचा
यह पढ़ा क्या?
X