हेल्दी स्किन के लिए Deepika Padukone देती हैं ये 5 टिप्स, जानिये

दीपिका पादुकोण अपनी निखरी त्वचा को बरकरार रखने के लिए सिंपल रहना पसंद करती हैं

skincare tips, beauty tips, deepika padukone skincare tips
दीपिका तमाम व्यस्तताओं के बावजूद भी सोने से पहले पूरे मेकअप को हटाना नहीं भूलती हैं

Deepika Padukone Skincare Tips: बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण अपनी शोख अदाओं के साथ ही खूबसूरती के लिए भी जानी जाती हैं। चाहे कोई सादा लिबास हो या किसी रैंप वॉक का वेस्टर्न लुक, वो अपने स्टाइल से सबको दीवाना बना लेती हैं। बड़े पर्दे की ‘मस्तानी’ दीपिका पादुकोण सिंप्लिसिटी में विश्वास रखती हैं, इसके बावजूद उनके चेहरे का निखार बढ़ते ही जाता है। उनके जैसी सुंदरता पाना हर युवती कि चाहत होती है। आइए जानते हैं क्या हैं दीपिका पादुकोण के ब्यूटी सीक्रेट्स –

सिंपल और सोबर: दीपिका पादुकोण अपनी निखरी त्वचा को बरकरार रखने के लिए सिंपल रहना पसंद करती हैं। साथ ही, चेहरे पर हमेशा पीकू फेम ये एक्ट्रेस मुस्कान बिखेरे रहती हैं। बताया जाता है कि उनका चेहरा चमकदार और रेडियेंट है जिसके लिए दीपिका मैट मेकअप का इस्तेमाल करती हैं। 2017 में ‘वोग’ को दिये एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वो चेहरे पर कई तरह के स्किन केयर प्रोडक्ट के इस्तेमाल से बचती हैं और अपने रूटीन को सिंपल रखती हैं।

खूब पीती हैं पानी: हेल्दी स्किन के लिए हाइड्रेटेड रहना बहुत जरूरी है, इससे आधी स्किन समस्याएं अपने आप ही दूर हो जाती हैं। दीपिका भी रोजाना पर्याप्त मात्रा में पानी पीती हैं। उनके मुताबिक भरपूर मात्रा में पानी पीने से चेहरे पर निखार आता है और मॉइश्चर बना रहता है। इसलिए वो दिन भर में10 से 12 गिलास पानी जरूर पीती हैं।

क्या है उनका स्किन केयर रूटीन: वोग की रिपोर्ट के मुताबिक दीपिका तमाम व्यस्तताओं के बावजूद भी सोने से पहले पूरे मेकअप को हटाना नहीं भूलती हैं। वो कहती हैं कि चाहे उनका दिन कितना भी हेक्टिक रहा हो या फिर वो कितनी भी थकी क्यों न हों, मेकअप हटाने को अपनी प्राइमरी ड्यूटी मानती हैं। उनके अनुसार अगर ऐसा न किया जाए तो स्किन पोर्स बंद हो सकते हैं और त्वचा रिपेयर नहीं हो पाती है। इस वजह से ब्रेकआउट्स, फाइन लाइंस और स्किन एजिंग की परेशानी हो सकती है।

इन स्किन केयर प्रोडक्ट्स का करती हैं इस्तेमाल: दीपिका के स्किन केयर रूटीन में स्किन को एक्सफॉलिएट, क्लींजिंग और हाइड्रेट करना शामिल है। उनके मेकअप प्रोडक्ट्स में फाउंडेशन रहता है जिसका इस्तेमाल वो हमेशा करती हैं। इसके अलावा, दिन में दो बार दीपिका सनस्क्रीन लगाती हैं। इसके अलावा, स्किन को हाइड्रेट करने के लिए वो नाइट क्रीम और डिटॉक्सिंग के लिए क्ले मास्क का इस्तेमाल करती हैं।


जल्दी नहीं करती हैं कोई बदलाव: इस रिपोर्ट के मुताबिक दीपिका का स्किन केयर रूटीन आज से दस साल पहले भी ऐसा ही था। उन्होंने बताया था कि कि वो अपने मेकअप को क्लीन और सिंपल रखना पसंद करती हैं। साथ ही, गहरे भूरे रंग, लाल और मरून लिपस्टिक, ब्लश और मस्कारा का ही वो इस्तेमाल करती हैं।

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट