ताज़ा खबर
 

अधिक वजन को लेकर हंसते थे लोग, इस तरह भोजपुरी एक्ट्रेस रानी चटर्जी ने कम किया अपना वजन, जानिए आप कैसे रख सकते हैं खुद को फिट

रानी चटर्जी के वजन कम करने की कहानी बहुत प्रेरणा देती है। वो अपने वजन को लेकर शुरू में तो खुद से ही भागती थी लेकिन बाद में उन्होंने अपने फिटनेस पर ध्यान देना शुरू किया।

rani chatterjee, weight loss tips, rani chatterjee weight loss journeyरानी चटर्जी अब काफी फिट दिखती हैं (Photo- Rani Chatterjee/Instagram)

भोजपुरी एक्ट्रेस रानी चटर्जी अपनी फिटनेस को लेकर बहुत सजग रहती हैं। वो आए दिन इंस्टाग्राम पर जिम में पसीना बहाती अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। हाल ही में अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है जिसमें वो जिम से बाहर निकलती दिखाई दे रही हैं। रानी चटर्जी अपने फिटनेस को लेकर जितनी मेहनत करती हैं, तस्वीर में वो स्पष्ट दिख रहा है। आज रानी चटर्जी के फिटनेस की लोग तारीफ करते हैं लेकिन एक वक्त था जब रानी चटर्जी को अपने वजन को लेकर ताने सुनने पड़ते थे, ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ता था।

जब रानी ने सबको यह बताया कि वो अपना वजन कम करके दिखाएंगी तो लोग उन पर हंसते थे। लेकिन रानी ने लोगों की बातों पर ध्यान नहीं दिया और अपनी कही बातों को सच करके दिखाया। व्यस्तता के बावजूद रानी चटर्जी रोज़ाना जिम जाती थी और उन्होंने अपना करीब 15 किलो तक वजन कम कर लिया। उन्होंने अपने वजन कम करने के कुछ टिप्स को कुछ समय पहले एक यूट्यूब चैनल से शेयर किया था।

रानी चटर्जी ने बताया, ‘अगर मुझे शूट के लिए 7 बजे निकलना है तो मैं 5 बजे उठ जाती हूं, अपना वर्कआउट करती हूं और तब शूट पर निकलती हूं। मैं कहीं भी रहूं अपना वर्कआउट मिस नहीं करती। जब मेरी फ्लाइट होती है तो मैं एयरपोर्ट पर समय से पहले पहुंच जाती हूं और एयरपोर्ट की सीढ़ियों पर 50 बार ऊपर- नीचे भागती हूं।’

 

रानी चटर्जी ने बताया कि वो पहले कभी अपना वजन नहीं चेक करती थीं। वो अक्सर अपने फिटनेस को लेकर खुद से ही दूर भागती रहती थीं लेकिन बाद में उन्हें लगा कि फिट रहना है तो वजन कम करना होगा। रानी चटर्जी की वेट लॉस और फिटनेस की जर्नी सबको इंस्पायर करती हैं। हम आपको ऐसे ही कुछ टिप्स दे रहे हैं जो आपको फिट रखने में मददगार होंगे-

-ऐसे फूड्स खाएं जो आपके वजन को ज़्यादा न बढ़ने दें। हेल्दी प्रोटीन युक्त भोजन करें।

-डाइटिंग पर ज़ोर न दें बल्कि सही समय पर सही मात्रा में खाना खाएं। भोजन में अधिक कार्बोहाइड्रेट्स को शामिल न करें बल्कि सही अनुपात में सभी पोषक तत्वों को शामिल करें।

-अधिक पानी पिएं लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि खाने के तुरंत बाद आप पानी न पिएं।

-खाना खाकर तुरंत बैठे या सोए नहीं। खाने के बाद कुछ समय तक ज़रूर टहलें। एक ही बार में अधिक भोजन न करें, खाने को छोटे हिस्सों में बांटकर दिन में कई बार खाएं।

-प्रोसेस्ड फूड्स को कम से कम खाएं और सॉफ्ट ड्रिंक्स का सेवन भी कम कर दें।

-पर्याप्त नींद लें और नियमित रूप से कुछ देर तक व्यायाम की आदत डालें।

Next Stories
1 जब चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत ने प्रधानमंत्री से सीधे पूछ लिया- एक करोड़ रुपये की घूस क्यों ली?
2 सर्दियों में बाल और त्वचा चाहते हैं एक्स्ट्रा केयर, इन विंटर फूड्स से बनाएं अपने बालों को मजबूत और त्वचा को खूबसूरत
3 Weight Loss: क्या लगातार ठंडे पानी के सेवन से भी बढ़ सकता है वजन? जानिये क्या कहते हैं एक एक्सपर्ट्स
ये पढ़ा क्या?
X