ताज़ा खबर
 

फिल्म के लिए जरूरी था वजन बढ़ाना, एक्टर विकी कौशल ने फॉलो किया ये फिटनेस प्लान

भारतीय फौज द्वारा एलोसी-पीओके में की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर बन रही इस फिल्म में रोल के लिए खुद को फिट बनाने के लिए विकी ने 15 किलो वजन बढ़ाया।

Author नई दिल्ली | December 18, 2018 11:41 AM
अभिनेता विकी कौशल।

साल 2015 आई फिल्म मसान से बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने वाली विकी कौशल अब तक कई बड़ी फिल्मों में काम कर चुके हैं। उनका अभिनय हमेशा उन्हें दूसरों से अलग करता है। अपने किरदार में फिट बैठने के लिए और फिल्म के किसी भी किरदार को निभाने के लिए विकी बहुत मेहनत करते हैं और घंटों सेट पर बिताते हैं। हालांकि किसी फिल्म के लिए केवल अभिनय ही काफी नहीं होता। आपको अपने शरीर पर भी मेहनत करनी होती है। जहां आपको बॉडी को फिट रखना जरुरी है वहीं रोल के अनुसार अभिनेता को कई बार वजन घटाना या बढ़ाना भी पड़ता है। विकी कौशल को भी उनकी एक फिल्म के लिए वजन बढ़ाने की जरुरत पड़ी और उन्होंने ये फिटनेस प्लान अपनाया।

मसान फिल्म में एक लीन कॉलेज बॉय का किरदार निभाने वाले विकी को अपनी बॉडी और फिजीक पर काफी काम करना पड़ा। आने वाली फिल्म उरी में वह फिट आर्मी मैन का किरदार निभा रहे हैं जिसके लिए उन्होंने अपने एब्स से लेकर टोन्ड मसल्स और बाइसेप्स तक सभी पार्ट्स पर काम किया है।

भारतीय फौज द्वारा एलोसी-पीओके में की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर बन रही इस फिल्म में रोल के लिए खुद को फिट बनाने के लिए विकी ने 15 किलो वजन बढ़ाया और उनकी मेहनत को देखते हुए हम कह सकते हैं कि वह तारीफ के काबिल हैं।

View this post on Instagram

Modesty on point!😛…with @rakeshudiyar

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09) on

चूंकि उनका शरीर पहले काफी पतला था और उनका बॉडी मेटाबॉलिज्म हाई है इसलिए उनका कहना है कि उन्हें 15 किलो वजन बढ़ाने में काफी मेहनत करनी पड़ी। विकी एक्सरसाइज करने के साथ-साथ सही डाइट लेते थे और सही मात्रा में नींद लेते थे जिससे उन्हें यह टारगेट पूरा करने में मदद मिली। आइए जानते हैं कि वो लोग जिनका शरीर पतला है उन्हें वजन बढ़ाने के लिए क्या करना चाहिए।

वजन बढ़ाने के लिए टिप्स-

अच्छी नींद लें
वजन बढ़ाने के लिए आपको पर्याप्त मात्रा में नींद लेने की आवश्यकता होती है। सभी तरह की ट्रेनिंग और एक्सरसाइज के बाद आपके शरीर को रिकवर होने के लिए समय चाहिए होता है।

अधिक खाएं
अगर आपका शरीर काफी स्लिम है तो आपको अपनी डाइट से अधिक खाने की जरुरत है क्योंकि वजन बढ़ाने के लिए अधिक कैलोरी का सेवन करना होता है।

सही एक्सरसाइज
स्क्वॉट्स, डेडलिफ्ट्स, शोल्डर प्रेस, बेंच प्रेस, रोॉ आदि आपको जल्दी मसल्स गेन और वेट गेन में मदद करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App