ताज़ा खबर
 

फिट दिखने के लिए संजय दत्त ने बदला डाइट प्लान, आप भी कर सकते हैं फॉलो

Sanjay Dutt Fitness tips: संजय दत्त अपनी आने वाली फिल्म "पानीपत" के लिए खुद को फिट रख रहे हैं। फिट रहने के लिए उन्होंने स्ट्रिक्ट डाइट प्लान का पालन भी किया साथ ही जिम में घंटों पसीना भी बहाया।

संजय दत्त (Source: Sanjay Dutt/@duttsanjay)

Sanjay Dutt Fitness tips:  संजय दत्त जल्द ही आशुतोष गोवारिकर की फिल्म “पानीपत” में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म के लिए वो काफी मेहनत कर रहे हैं। संजय दत्त ने फिल्म पानीपत में फिट दिखने के लिए अपने डाइट प्लान में बदलाव किया है। आपको भी संजय दत्त जैसा फिट रहना है तो उनके द्वारा फॉलो किए गए डाइट टिप्स का जरूर पालन करें। साथ ही संजय दत्त ने अपने किरदार को परफेक्ट रखने के लिए जिम में भी घंटों पसीने बहा रहे हैं। आइए जानते हैं फिट दिखने के लिए संजय दत्त ने कौन से डाइट प्लान का पालन किया है।

सलाद का सेवन:
संजय दत्त ने बताया कि वह फिट रहने के लिए सलाद का सेवन करते हैं क्योंकि सलाद में कई ऐसे खाद्य पदार्थ होते हैं जिनमें कम कैलोरी और कम फैट होते हैं जिसकी मदद से आपको वजन कम करने में मदद मिलती है और शरीर भी फिट रहता है।

प्रोटीन का सेवन:
संजय दत्त का कहना है कि फिट रहने के लिए प्रोटीन का सेवन करना आवश्यक होता है। प्रोटीन शरीर को पर्याप्त मात्रा में ऊर्जा प्रदान करती है जिससे आपका फैट आसानी से बर्न होता है। साथ ही प्रोटीन आपके पेट को भरा रखती है जिससे आपको अधिक खाने की क्रेविंग नहीं होती है।

एक्सरसाइज करते हैं:
संजय दत्त ने बताया कि वह अपने शरीर को फिट रखने के लिए रोजाना एक्सरसाइज करते हैं और घंटों पसीना भी बहाते हैं। पसीना निकलने से शरीर का फैट भी आसानी से बर्न होता है।

मछली का सेवन:
संजय दत्त के अनुसार मछली का सेवन करने से शरीर फिट रहता है। मछली में ओमेगा-3 फैटी एसिड होता है जो वजन कम करने के साथ-साथ शरीर को फिट भी रखता है। साथ ही मछली में कैलोरी होता है जो वजन कम करने की प्रक्रिया के दौरान लाभकारी होता है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App