ताज़ा खबर
 

मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर के जैसा फिगर चाहिए, इस डाइट प्लान को करें फॉलो

मिस वर्ल्ड 2017 मानुसी छिल्लर ने यह खिताब जीतकर पूरे देश को गौरवान्वित किया है। मानुसी छिल्लर खूबसूरती की मिसाल है और वो इस खूबसूरती को बनाएं रखने के लिए एक नियमित डाइट प्लान को फॉलो करती हैं।

मानुषी छिल्लर (Source: Manushi Chhillar/@manushi_chhillar)

मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर ने पूरे विश्व में भारत का नाम मशहूर करके ना केवल अपने परिवार को बल्कि अपने राज्य हरियाणा और समग्र भारत को गौरवान्वित किया है। उन्होंने यह उपाधि जीतकर सबित किया है कि लंबे समय से चलती आ रही कहावत ‘ब्यूटी विद ब्रेन’ उन पर बिल्कुल सही बैठती है। उनकी सुंदरता के चर्चे तो काफी हैं जब उन्होंने फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीता था। मानुसी छिल्लर अपने डाइट प्लान को लेकर काफी सख्त हैं और वो दिनभर क्या करती हैं और क्या खाती हैं, इसका भी खास ख्याल रखती हैं। इसीलिए उनका फिगर पूरी तरह टोन्ड और फिट है। आप भी उनके जैसी फिगर चाहती हैं तो उनके बताए गए टिप्स का पालन करें।

मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर का डाइट प्लान:

सुबह उठने के बाद: मानुषी छिल्लर अपने दिन की शुरुआत एक गिलास गुनगुने पानी से करती हैं जिसमें वो एक नींबू का रस मिलाकर सेवन करती हैं या फिर वो दो गिलास सादा पानी का सेवन करती हैं।

नाश्ता: सुबह नाश्ते में मानुसी छिल्लर व्हीट या ताजे फलों के साथ अनफ्लेवर्ड दही खाना पसंद करती हैं। इसके अलावा, वह 2-3 अंडों के साथ सब्जियां जैसे एवोकाडो, गाजर, शकरकंद आदि का सेवन करती हैं जो उन्हें दिनभर के लिए उर्जा देता है।

मिड-मॉर्निंग: स्वस्थ रहने के लिए मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर मिड-मॉर्निंग मील में नारियल पानी और कुछ फल खाना पसंद करती हैं।

दोपहर का खाना: दोपहर के खाने में मिस वर्ल्ड, सब्जी और चिकन के साथ रोटी/चावल खाती हैं। इसके साथ वो दही और सलाद का सेवन करती हैं।

स्नैक्स: शाम के दौरान मानुषी हल्का स्नैक्स लेती हैं। इसके लिए वो बिना नमक वाले सूखे मेवे और फल खासतौर पर केले का सेवन करती हैं। इसके अलावा वो कभी-कभी फ्रेश स्मूदी भी लेती हैं।

रात का खाना: मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर रात के खाने में भी स्वस्थ डाइट फॉलो करती हैं। वो रात को ग्रिल्ड चिकन, या रोस्टेड फिश खाती हैं। इसके साथ वो ब्रोकली, गाजर, बीन्स, मशरुम आदि रोस्टेड सब्जियों का सेवन करती हैं। या फिर वो टोफू सलाद के साथ सूप, क्यीनोआ पुलाव, कॉर्न सूप और सलाद खाती हैं।

रात के खाने के बाद: मानुषी आमतौर पर रात को सोने से 2-3 घंटे पहले डिनर करती हैं और इसके बाद वो ताजा फल खाना पसंद करती हैं।

(और Lifestyle News पढ़ें)

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App