ताज़ा खबर
 

कमर को शेप में लाने के लिए जरूर करें ये एक्सरसाइज, जल्द ही दिखेगा असर

How To Get A Small Waist: इस बारे में भी जानना जरूरी होता है कि कौन सा एक्सरसाइज कमर को शेप में लाने के लिए सही होता है या किस एक्सरसाइज को करने से कमर जल्द से जल्द शेप में आ सकती है।

कमर को शेप में लाने के लिए उपाय (Source: Dreamstime)

Exercise for smaller waist: शरीर को शेप में रखना हर किसी को अच्छा लगता है और हर कोई चाहता है। लेकिन महिलाएं अपने कमर को शेप में रखने के लिए अधिक कनर्सन रहती हैं। कमर को शेप में लाने के लिए हेल्दी डाइट और इफेक्टिव एक्सरसाइज करना बेहतर जरूरी होता है। साथ ही इस बारे में भी जानना भी जरूरी होता है कि कौन सा एक्सरसाइज कमर को शेप में लाने के लिए सही होता है या किस एक्सरसाइज को करने से कमर जल्द से जल्द शेप में आ सकती है। आइए जानते हैं वो कौन सी एक्सरसाइज है जिसे करने से आप अपनी कमर को शेप में ला सकें।

साइड प्लैंक-अप एक्सरसाइज:
साइड-अप प्लैंक कमर को शेप में लाने के लिए एक बेहतर विकल्प होता है। इस एक्सरसाइज को आप आसानी से कर सकते हैं और कहीं भी कर सकते हैं। यह एक्सरसाइज इनर थाईज को टारगेट करता है। तो यदि आप जल्द से जल्द पतली कमर चाहते हैं तो इस एक्सरसाइज को करना शुरू कर दें।

सी-कर्व एक्सरसाइज:
सी-कर्व एक्सरसाइज पतली कमर के लिए एक प्रभावी एक्सरसाइज है। यह एक्सरसाइज आपके लोअर बॉडी पर फोकस करता है और चर्बी को आसानी से कम करने में मदद करता है। इस एक्सरसाइज को करना आसान होता है तो आप इसे जरूर ट्राय करें।

साइड क्रंच लेग रेज:
साइड क्रंच लेग रेज फैट बर्न करने का एक बेहद आसान और प्रभावी एक्सरसाइज होता है। यह ऑबलिक और एब्स बनाने पर फोकस करता है। साथ ही इसका यदि आप रोजाना अभ्यास करेंगे तो इससे आपका कमर जल्द से जल्द शेप में आ सकता है।

बाइसाइकल क्रंच एक्सरसाइज:
बाइसाइकल क्रंच पेट की चर्बी कम करने का एक बेहद पुराना और प्रभावी एक्सरसाइज है। इसे लगातार लगभग 15-20 मिनट के लिए करें। यह आपके फैट को आसानी से बर्न करता है और कमर को शेप में लाता है। साथ ही यह एक्सरसाइज आपके लोअर बॉडी को भी टोन्ड करता है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App