ताज़ा खबर
 

Shilpa Shetty ने शेयर किया इस ड्रिंक की रेसिपी, वजन कम करने में करता है मदद

Shilpa Shetty Weight Loss tips: शिल्पा ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर किया एक जिसमें वजन कम करने के लिए ड्रिंक के बारे में वह बताती नजर आई, साथ ही उन्होंने रेसिपी भी शेयर किया।

शिल्पा शेट्टी (Source: Shilpa Shetty Kundra/@theshilpashetty)

Shilpa Shetty: आज के समय हर कोई अपने वजन को लेकर कन्सर्न रहता है चाहे वह कोई आम इंसान हो या सेलिब्रिटी। एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी भले ही बॉलीवुड से दूर हैं लेकिन अक्सर वह अपनी फिटनेस की वीडियोज और फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर करते रहती हैं। शिल्पा शेट्टी के फैन्स उनसे काफी प्रेरित होते हैं। हाल ही में शिल्पा ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर किया एक जिसमें वजन कम करने के लिए ड्रिंक के बारे में वह बताती नजर आई, साथ ही उन्होंने रेसिपी भी शेयर किया।

शिल्पा अक्सर अपने फैन्स के लिए वर्कआउट, योगा और डाइट जैसी चीजें शेयर करती रहती हैं। इंस्टाग्राम के एक पोस्ट के जरिए उन्होंने अपने फैन्स को बताया कि कोकम फल से बनी ड्रिंक वजन कम करने के लिए एक बेहतर विकल्प होता है। शिल्पा के मुताबिक यह ड्रिंक वजन कम करने के साथ-साथ गर्मी से भी राहत दिलाने में मदद करता है। इस ड्रिंक का नाम सोलकढ़ी स्लशी।

शिल्पा ने अपने पोस्ट के जरिए इस ड्रिंक की रेसिपी बताई है, साथ ही यह भी बताया है कि, “सोलकढ़ी में कोकम शामिल होता है। कोकम में एंटीऑक्सीडेंट और हाईड्रोक्लोरिक एसिड होता है जो वजन कम करने में मदद करता है। इसके अलावा यह एसिडिटी की समस्या को भी कम करने में मदद करता है।”

सोल कढ़ी ड्रिंक के लाभ:

पाचन बेहतर करता है:
सोलकढ़ी पाचन बेहतर करने में मदद करता है। यह शरीर और पेट को पूरी तरह डिटॉक्स कर देता है। साथ ही यह खाने को भी आसानी से पचा देता है। सोलकढ़ी हार्ट बर्न, कब्ज, दस्त और पेट जैसी समस्या को कम करता है।

रैशेज कम करता है:
सोलकढ़ी स्किन के लिए अच्छा होता है। इसे पीने से त्वचा पर होने वाले रैशेज कम हो जाते हैं। साथ ही रैशेज होने के कारण होने वाली खुजली और जलन को भी कम करता है।

डायबिटी कंट्रोल करता है:
सोलकढ़ी में एंटीऑक्सीडेंट होता है जो डायबिटीज के मरीजों के लिए फायदेमंद होता है। यह ड्रिंक ब्लड में शुगर के स्तर को कंट्रोल करता है।

इम्यून सिस्टम बूस्ट करता है:
सोलकढ़ी में विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट होता है जो इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने में मदद करता है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App