ताज़ा खबर
 

जानिए कैसे नीता अंबानी ने चुकंदर और नृत्य के ज़रिए 18 किलो कम कर लिया था वजन

नीता अंबानी ने अपना वजन 18 किलो कम कर लिया है। उन्होंने इसके लिए जो तरीके अपनाए वे हम सभी के लिए लाभदायक हैं।

mukesh ambani, nita ambaniनीता अंबानी ने घटाया 18 किलो वजन, जानें क्या थे वे दो तरीके।

मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी अपनी फिटनस को लेकर भी अकसर चर्चा में रहती हैं। 50 साल की उम्र में भी उनकी जीवनशैली लोगों को प्रभावित करती है। पिछले कुछ सालों में उन्होंने अपनी फिजिक में बड़ा परिवर्तन किया है जो कि 20 या 30 साल के लोगों के लिए भी मिसाल है। नीता अंबानी ने अपने वजन को कम करने के लिए जो टिप्स अपनाए वे आपके भी काम आ सकते हैं।

नीता अंबानी का दृढ़ संकल्प उनकी सेहत का एक राज है। उन्होंने योग, स्विमिंग और जिम के साथ अपनी डाइट पर ध्यान दिया। फल ज्यादा खाने शुरू किया। सब्जियों की मात्रा बढ़ा दी। इसक अलावा नट्स, सीड्स को अपनी डाइट का हिस्सा बनाया। इसके अलावा दो ऐसी चीजें हैं जिन्होंने उनके वेट को कम करने में बड़ी भूमिका निभाई।

चुकंदर का रस
हमारे देश में चुकंदर आसानी से मिल जाता है और यह पर्याप्त पोषक तत्वों वाली सब्जी है। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि अंबानी की सेहत का राज यहां भी छिपा है। वह दो चुकंदर के एक गिलास रस का सेवन रोज करती हैं। यह शरीर में सफाई का भी काम करता है। इसमें फैट नहीं होता है औऱ कैलरी भी बहुत कम होती हैं। यह एनर्जी पैक का भी काम करता है। वर्कआउट के बाद एनर्जी वापस लाने में भी यह काफी मदद करता है।

चुकंदर में ऐंटी ऑक्सीडेंट्स होते हैं जो कि फैटी डिपॉजिट्स औऱ टॉक्सिन्स को कम करते हैं। इसमें मिनरल्स भी पाए जाते हैं। यह ब्लड प्रेशर को भी कम करता है। इसलिए चुकंदर को आहार का हिस्सा बनाना हम सबके लिए फायदेमंद हो सकता है। चुकंदर के साथ हरी सब्जियों और फलों का भी सेवन किया जा सकता है। ध्यान रहे कि फास्ट फूड से परहेज बहुत जरूरी है।

जीवन में शामिल है नृत्य
हम सबको पता है कि नीता अंबानी एक अच्छी डांसर हैं। उन्होंने भरतनाट्यम की शिक्षा ली है। उनका यह शौक भी वजन को घटाने में मदद करता है। संगीत न केवल तनाव को कम करता है बल्कि शरीर का व्यायाम भी करवाता है। इससे शेप भी बना रहता है। डांस मनोरंजन के साथ कैलोरी बर्स्टर का भी काम करता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X