ताज़ा खबर
 

4 महीने में घटाया 8 किलो वजन, जानिए 8 पैक एब्स वाले ‘रेस 3’ एक्टर साकिब सलीम का फिटनेस प्लान

साकिब सलीम आजकल अपनी फिल्म रेस-3 को लेकर चर्चा में हैं। साकिब अपनी फिटनेस को लेकर फिल्म इंडस्ट्री में काफी चर्चित रहते हैं।

साकिब वजन कम करने के लिए कोशिश करने वालों को सलाह देते हैं कि इसके लिए आपको वर्कआउट करने से पहले खूब वार्म अप करने की जरूरत होती है।

साकिब सलीम आजकल अपनी फिल्म रेस-3 को लेकर चर्चा में हैं। साकिब अपनी फिटनेस को लेकर फिल्म इंडस्ट्री में काफी चर्चित रहते हैं। हाल ही में उन्होंने महज 4 महीनों में ही 8 किलो वजन कम किया है। वजन कम करने की कोशिश करने वाले लोगों के लिए साकिब सलीम बेहतरीन प्रेरणा हो सकते हैं। आइए, आज हम आपको बताते हैं कि वजन कम करने के लिए साकिब सलीम ने कौन सा प्लान फॉलो किया था।

साकिब अपने वजन को लेकर बात करते हुए कहते हैं कि बैक इंजरी की वजह से उन्हें काफी दिनों तक काम और वर्कआउट दोनों से दूर रहना पड़ा था जिसके बाद उनका वजन तकरीबन 8-10 किलो बढ़ गया था। उन्होंने कहा कि वह अपने वजन को लेकर काफी चिंतित थे। इसके बाद उन्होंने वर्कआउट करना शुरू किया। इसी दौरान उन्हें रेस 3 में काम करने का मौका मिला। यह उनके लिए एक इंस्पिरेशन की तरह था। इसके बाद उन्होंने महज 4 महीनों में ही तकरीबन 8 किलो वजन कम कर लिया।

कैसे वजन किया कम – मोटापा कम करना है बहुत सारे त्याग करने पड़ते हैं। इसके लिए आपको एक अनुशासित रूटीन फॉलो करना होता है। साकिब मे वजन कम करने के लिए जिम के अलावा अपनी डाइट पर भी काफी ध्यान दिया था। इसके अलावा उन्होंने इसके लिए योगा की भी मदद ली थी। साकिब बताते हैं कि इस दौरान वह किकिंग और पंचिंग वर्कशॉप्स में तकरीबन 3-4 घंटे बिताते थे।

क्या खाते थे – ब्रोकली साकिब का सबसे पसंदीदा फूड है। उनके मुताबिक वह अपने दिन की शुरुआत अंडे, ओट्स, फल और प्रोटीन शेक से करते थे। लंच में वह थोड़ा सा ब्राउन राइस, चिकन, हरी धनिया और सभी तरह की सब्जियों का सेवन करते थे। दिन में किसी भी वक्त भूख लगने पर वह नट्स, उबले हुए अंडे, एग व्हाइट्स आदि का सेवन करते थे। इसके अलावा डिनर में उनकी डाइट में फिश, सब्जियां और दूध शामिल था। इस दौरान उन्हें रेड मीट से परहेज करना था।

साकिब की सलाह – साकिब वजन कम करने के लिए कोशिश करने वालों को सलाह देते हैं कि इसके लिए आपको वर्कआउट करने से पहले खूब वार्म अप करने की जरूरत होती है। ज्यादा से ज्यादा स्ट्रेचिंग करना चाहिए ताकि शरीर में फ्लेक्सिबिलिटी बनी रहे। इसके अलावा आपको अपने लोअर बैक और कोर को मजबूत करने की कोशिश करनी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App