ताज़ा खबर
 

सपना चौधरी हरियाणवी सुपर स्टार ने फिट रहने के लिए ठंडे पानी से बनाई दूरी, जानिए फिटनेस का राज

Sapna Chaudhary song video, fitness, diet, workout, yoga: सपना चौधरी एक बेहतरीन डांसर हैं। उन्होंने एक बेहतरीन वर्कआउट और डाइट टिप्स को फॉलो कर के अपना वजन कम कर लिया है।

Author Updated: September 25, 2019 5:24 PM
सपना चौधरी (Source: Instagram)

Happy Birthday Sapna  Choudhary: सपना चौधरी निश्चित रूप से कुछ ही समय में अपनी धुन पर किसी को भी नचा सकती हैं। क्या यह नहीं है? इस हरियाणवी गायिका के पास एक समर्पित प्रशंसक आधार है और अभी भी उसे साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। उनका नृत्य शासन घंटों तक चलता है। बिग बॉस 11 ’में अपने कार्यकाल के दौरान, अभिनेता सलमान खान ने उन्हें वजन कम करने का सुझाव दिया था। दिलचस्प बात यह है कि वह ना केवल उन्होंने अपना वजन कम किया बल्कि खुद को बहुत ग्रुम भी किया। एक इंटरव्यू के दौरान सपना चौधरी ने बताया कि किस प्रकार उन्होंने अपना वजन कम किया।

बता दें कि इंटरव्यू के दौरान सपना चौधरी ने बताया था कि उन्हें ठंडा पानी पीना बेहद पसंद है, लेकिन वजन कम करने के लिए उन्होंने इससे दूरी बना ली थी। इसके अलावा उन्होंने जिम में भी अलग-अलग वर्कआउट किए। हालांकि उन्होंने बताया कि उनका आधा वर्कआउट तो डांस कर के ही हो जाता है इसलिए उन्होंने अपनी डाइट पर ज्यादा फोकस किया।

सपना चौधरी ने बताया, कि वह सुबह खाली पेट नींबू पानी और ग्रीन-टी पीती हैं। उसके बाद वह जिम में वर्कआउट करती हैं। रोजाना वह एक घंटे कम से कम वर्कआउट करती हैं। डांस भी उनके वर्कआउट का ही हिस्सा है। उन्होंने बताया कि हर अल्टरनेट डे पर वह कार्डियो और वेट ट्रेनिंग एक्सरसाइज करती हैं।

इसके अलावा सपना सुबह 9 बजे तक ब्रेकफास्ट कर लेती हैं। ब्रेकफास्ट में वह मल्टी ग्रेन ब्रेड, अंकुरित अनाज और एग व्हाइट खाती हैं। इसके बाद लंच में वह हरी सब्जियां खाती हैं। साथ ही वह उबले राजमा और ग्रीन सलाद लेती हैं। सपना ने बताया कि उन्हें नारियल पानी और संतरे का जूस पीना भी बेहद पसंद है और वजन कम करने की प्रक्रिया के दौरान यह काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Weight loss tips: बढ़ती वजन से हैं परेशान, तो एक्सपर्ट की मदद से कम करें वजन
2 डाइट पर रहकर भी क्यों नहीं कम होता वजन, जानिए डाइटिशियन की राय
3 फिट रहने के लिए हफ्ते में 4 बार जिम जाती हैं Vaani Kapoor, प्रैक्टिस करती हैं ये एक्सरसाइज