Esha Gupta Diet Plan in Hindi, Fitness Tips, Workout Daily Routine Plan Video, Exercise and Weight Loss Plan - read here esha gupta workout plans - दिन भर में 300 स्क्वाट्स! जानिए ईशा गुप्ता कैसे वर्कआउट कर रहती हैं फिट - Jansatta
ताज़ा खबर
 

दिन भर में 300 स्क्वाट्स! जानिए ईशा गुप्ता कैसे वर्कआउट कर रहती हैं फिट

Esha Gupta Diet Plan, Fitness Tips, Workout Routine in Hindi: आपको यह जानकर हैरानी होगी कि ईशा एक दिन में तकरीबन 300 स्क्वाट्स करती हैं।

ईशा गुप्ता बॉलीवुड की फिट और खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं

ईशा गुप्ता बॉलीवुड की फिट और खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं। उनकी फिटनेस के पीछे है उनकी कड़ी मेहनत। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि ईशा एक दिन में तकरीबन 300 स्क्वाट्स करती हैं। लैकमी फैशन वीक मॉडल्स के ऑडिशन्स को जज करने वाली इस अदाकारा ने हाल ही में एक इंटरव्यू में अपने वर्कआउट प्लान्स के बारे में बताया था। इसके अलावा भी वह अपने वर्कआउट प्लान्स सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। तो आइए जानते हैं कि फिट और खूबसूरत दिखने के लिए ईशा गुप्ता कौन-कौन सा एक्सरसाइज कर सकती हैं।

रनिंग – रनिंग शरीर में मसल्स की मजबूती और स्टैमिना बढ़ाने के लिए बेहद असरदार एक्सरसाइज होता है। इससे आपके पैर, ग्लूट मसल्स और क्वाड्स भी मजबूत होते हैं। रनिंग में अगर आप रेजिस्टेंस बैंड का इस्तेमाल करें तो इससे रनिंग के फायदों को बढ़ाया जा सकता है। इसके लिए रेजिस्टेंस बैंड को आप अपने कमर पर टिका लें और रनिंग करें।

टायर फ्लिप्स – टायर फ्लिप आपके शरीर से अतिरिक्त फैट को बर्न करने का काम करती है। इसके अलावा यह कंधों, हाथों, छाती और कोर मसल्स को मजबूती देने का काम करती है। इसके लिए एक बड़े टायर को अपनी छाती और कमर सीधी रखते हुए हाथों और कंधों की ताकत से पलटने की कोशिश करें।

किक बॉक्सिंग – किक बॉक्सिंग सम्पूर्ण शरीर का वर्कआउट है। इसमें आपका शारीरिक संतुलन भी सुधरता है। इसके लिए किसी पार्टनर की मदद लेकर बॉक्सिंग पैड पर पैरों से बॉक्सिंग करें। इसे करने से आपकी ग्लूट, हैमस्ट्रिंग मसल्स मजबूत बनती है और आपका शरीर फिट बनता है।

रोप क्लाइंबिंग – रोप क्लाइंब की मदद से आप अपने कंधों और हाथों की ताकत बढ़ा सकते हैं और आपका शारीरिक संतुलन भी बढ़ता है। इसके लिए एक मोटे रस्से पर हाथों और पैरों के पारस्परिक सहयोग से ऊपर चढ़ने की कोशिश करें।

पिलेट्स – पिलेट्स एक्सरसाइज आपके शरीर को लचीला बनाता है और मसल्स मजबूत बनती है। इसे कई तरह से किया जा सकता है। जैसे- लेग सर्किल, एलीफैंट एक्सरसाइज आदि। पिलेट्स एक्सरसाइज की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह आपकी कई मसल्स पर एक साथ प्रभाव डालती है।


Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App