ताज़ा खबर
 

45 की उम्र में राम कपूर ने किया बेहतरीन तरीके से वजन कम, शेयर की तस्वीरें

Ram Kapoor’s weight loss: 45 वर्षीय एक्टर, जो अपने वेट लॉस की इमेजेज शेयर कर रहे हैं उन्होंने अब तक इस बात का खुलासा नहीं किया है कि उन्होंने किस प्रकार अपना वजन कम किया।

राम कपूर (Designed by Gargi Singh/Indian express)

Ram Kapoor’s weight loss pictures: एक्टर राम कपूर, जिन्होंने घर एक मंदिर और बड़े अच्छे लगते हैं जैसे टेलीविजन शो में अपने अभिनय से लोगों को अपना फैन बनाया है। राम कपूर ने कई फिल्मों में भी काम किया है। लेकिन क्या आप जानते हैं उन्हें एक बेहद बेहदतरीन तरीके से अपना वजन कम किया। इंस्टाग्राम पर अपने नए लुक की तस्वीरें शेयर करते हुए, उन्होंने उन्हें कैप्शन दिया, “वास्सअप पीप्स !! बहुत समय से मिले नहीं”। इन तस्वीरों में राम कपूर अपने शानदार बदलाव को दिखा रहे हैं।

45 वर्षीय एक्टर, जो अपने वेट लॉस की इमेजेज शेयर कर रहे हैं उन्होंने अब तक इस बात का खुलासा नहीं किया है कि उन्होंने किस प्रकार अपना वजन कम किया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ram Kapoor (@iamramkapoor) on

वेजिटेरियन फूड्स को खाने से लेकर कीटो या फ्लेक्सिटेरियन डाइट लेने तक, लोग खुद को फिट और हेल्दी रखने के लिए हर संभव कोशिश करते हैं। यदि आप भी अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं:

हेल्दी डाइट:
रोजाना कम से कम 5 से 6 बार थोड़ा-थोड़ा खाएं। ध्यान रहे डाइट में पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन, हेल्दी फैट्स और कम मात्रा में कार्बोहाईड्रेट होना चाहिए। इसके अलावा, हरी सब्जियां अपनी डाइट में जरूर शामिल करें क्योंकि यह आपके शरीर को डिटॉक्स करने में मदद करते हैं और शरीर को पर्याप्त मात्रा में फाइबर और कार्बोहाइड्रेट प्रदान करते हैं।

क्रंचेज:
यदि आप सिक्स पैक एब्स चाहते हैं, तो क्रंचेज बेहद जरूरी होते हैं। यह मांसपेशियों की ताकत और लचीलेपन में सुधार करने में भी मदद करते हैं। बेसिक एब्डॉमिनल क्रंच, लेग रेज और फुल सिट-अप्स बहुत प्रभावी होते हैं। इसके लिए, आपको अपने सिर और कंधों को फर्श से ऊपर उठाने की जरूरत है। ऐसा करने से आप अपने पेट की मांसपेशियों में खिंचाव महसूस करेंगे।

पर्याप्त पानी पिएं:
वजन कम करने के सबसे आसान तरीकों में से एक बहुत सारा पानी पीना होता है। यह कैलोरी-फ्री होता है और आपकी भूख को रोकने में मदद करता है।

कैल्शियम और विटामिन डी वाले फूड्स:
जॉन्स हॉपकिंस ब्लूमबर्ग स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के एक अध्ययन के अनुसार, कैल्शियम और विटामिन डी वाले फूड्स खाने से शरीर की चर्बी कम होती है और वजन भी कंट्रोल होता है।

ग्रीन टी:
इम्यूनिटी बनाने और आपके शरीर को डिटॉक्सीफाई करने में आपकी मदद करने के अलावा, एक कप ग्रीन टी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट आपके फैट को आसानी से बर्न करता है और वजन कम करने में भी मदद करता है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App