ताज़ा खबर
 

आप सोचते हैं कि चावल खाने से बढ़ता है वजन तो जान लें Kareena Kapoor का डाइट चार्ट

Kareena Kapoor weight loss: एक इंटरव्यू में करीना ने अपनी डाइट के बारे में बताया है। करीना ने बताया कि जब भी लोग वजन कम करने में बारे में सोचते हैं तो वह सबसे पहले चावल खाना छोड़ देतें हैं।

करीना कपूर (Source: Kareena Kapoor Khan/@therealkareenakapoor )

Kareena Kapoor diet chart: एक्ट्रेस करीना कपूर ना सिर्फ अपनी खूबसूरती के लिए बल्कि अपनी फिटनेस के लिए भी बेहद पॉपुलर हैं। जैसा कि हम सभी को पता है कि करीना कपूर की शादी को काफी लंबा समय हो गया है और वह एक बच्चे की मां भी हैं। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने खुद को बहुत फिट रखा है। हाल ही के एक इंटरव्यू में करीना ने अपनी डाइट के बारे में बताया है। करीना ने बताया कि जब भी लोग वजन कम करने में बारे में सोचते हैं तो वह सबसे पहले चावल खाना छोड़ देतें हैं। लेकिन यह एक बहुत ही गलत सोच है।

करीना ने बताया कि “मुझे खिचड़ी खाना बेहद पसंद है और मैं अक्सर इसे अपनी डाइट में शामिल करती हूं।” करीना ने वेट लूस करने के बारे में यह भी बताया कि घर का बना हुआ खाना सबसे हेल्दी होता है। करीना ने अपनी जीरो फिगर डाइट के बारे में बताते हुए कहा कि “जब मैं शूटिंग करती थी तो मोमोज और थुपका बहुत खाती थी। यही मेरा सीक्रेट है।” इसके अलावा करीना ने यह भी कहा कि यदि आप किसी भी चीज को बैलेंस्ड वे में खाएंगें तो आपका वजन कंट्रोल रहेगा। उन्होंने कहा फैट वाले फूड्स, सीजनल फूड्स, हरी सब्जियां, आम, चावल, खीरा, नींबू जैसी चीजों को भी अपनी डाइट में जरूर शामिल करें।

वजन कम करने के लिए चावल खाएं:

– चावल खाने से पाचन शक्ति बढ़ती है जिससे आपको ब्लोटिंग की समस्या नहीं होती है। इसकी कारण यह वजन कम करने में भी बेहद मदद करता है।

– चावल में मौजूद कॉन्टेंट आपके शरीर के चर्बी को कम करने में मदद करता है साथ ही मोटापा भी कम करता है।

– 100 ग्राम ब्राउन राइस में 111 कैलोरी होती है, साथ ही फाइबर भी होता है जो वजन कम करने में मदद करता है और एक्सट्रा फैट को बर्न करता है।

वजन कम करने के लिए इस प्रकार चावल खाएं:

1. फ्राइड राइस खाने के बजाय उबले हुए चावल खाएं।
2. चावल में प्रोटीन कम मात्रा में होती है इसलिए इसके साथ आप दाल और सब्जियां जरूर खाएं।
3. चावल बनाने से पहले इसे 3-4 बार धो लें। ऐसा करने से चावल में मौजूद स्टार्च निकल जाता है और वजन कंट्रोल में रहता है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X