ताज़ा खबर
 

चिप्स तक नहीं खा रहे करण जौहर, बॉलीवुड डायरेक्टर ने ऐसे घटाया अपना वजन

वजन कम करने के लिए करण जौहर कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने 4  महीने में लगभग 17 किलो वजन कम कर लिया है और इसके लिए उन्होंने कई चीजों का सेवन करना भी बंद कर दिया।

करण कैसे अपना वजन कम कर रहे हैं

आजकल बॉलीवुड में हर कोई अपनी फिटनेस को लेकर काफी जागरूक है। चाहे कोई अभिनेता हो या फिर फिल्म निर्माता या निर्देशक हर कोई वजन कम करने में लगा हुआ है। उनमें से एक करण जौहर भी है। करण जौहर अपनी पूरी सिद्धत से अपना वजन कम करने में लगे हुए हैं। वजन कम करने के लिए करण ने चिप्स तक खाना छोड़ दिया है। करण जौहर भी बाकी फिल्म एक्टर्स की तरह फिट और हेल्दी दिखना चाहते हैं। वैसे एक सच यह भी है कि वजन के बढ़ने से कई स्वास्थ्य समस्या भी होने का खतरा बढ़ जाता है और करण इस बात से अच्छी तरह जागरूक हैं। वजन कम करने के लिए  यह बात भी करण के लिए एक बहुत बड़ी प्रेरणा है।

वर्कआउट करना
वजन कम करने के लिए करण कड़ी मेहनत कर रहे हैं और घंटों जिम में अपनी पसीना भी बहा रहे हैं। 4 महीने में लगभग करण ने 17 किलो वजन कम किया है। कई ऐसे वर्कआउट हैं जिसका अभ्यास करण पूरी लगन से करते हैं। रोजाना कम से कम 30 मिनट वर्कआउट करते हैं।

जंक फूड्स का सेवन ना करना
करण जौहर वजन कम करने के लिए इतने उत्सुक हैं कि उन्होंने जंक फूड्स और तैलीय खाद्य पदार्थो का सेवन भी बंद कर दिया है। जंक फूड्स और तैलीय खाद्य पदार्थ शरीर में फैट्स को एकत्रित करते हैं और अनियमित रूप से वजन बढ़ाते हैं।

कीटो डाइट का पालन करना
वजन कम करने के लिए कीटो डाइट भी एक बेहतरीन उपाय होता है। रणवीर सिंह से लेकर अनूप जलोटा तक ने वजन कम करने के लिए कीटो डाइट का पालन किया था। ऐसे में करण जौहर कैसे पीछे रह सकते हैं, उन्होंने भी वजन कम करने कीटो डाइट का पालन किया। इससे उनमें काफी अंतर भी देखने को मिला।

शुगर का सेवन बंद
वजन कम करने के लिए करण जौहर से शुगरी खाद्य पदार्थो के सेवन को  बंद कर दिया है। शुगरी खाद्य पदार्थ और पेय पदार्थ में फ्रुक्टोज उच्च मात्रा  में होते हैं जिनके कारण वजन अनियमित रूप से बढ़ने लगता है। इसलिए वजन कम करने की प्रक्रिया के दौरान इनके सेवन को बंद कर देना ही बेहतर विकल्प होता है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App