ताज़ा खबर
 

7 दिन में सिर्फ 5 बार खाते हैं ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी, जानिए क्या है उनका डाइट चार्ट

Twitter CEO Jack Dorsey diet plan: ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी का डाइट प्लान बड़ा अजीबो-गरीब है। इस वजह से डॉर्सी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा का विषय बनें हुए हैं और ट्रोल भी हो रहे हैं।

ट्विटर सीईओ जैक डॉर्सी

Twitter CEO Jack Dorsey diet plan: ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी इन दिनों अपने डाइट प्लान को लेकर चर्चा का विषय बने हुए हैं। उनकी डाइट को लेकर सोशल मीडिया पर काफी बातें हो रही है। डॉर्सी ने सोशल मीडिया पर अपनी डाइट को शेयर करते हुए कहा कि वह 7 दिन में सिर्फ 5 बार खाते हैं। यह काफी चौंका देने वाली बात है। सोशल मीडिया पर इस बात पर काफी बहस भी छिड़ी हुई है कि क्या यह अजीबो-गरीब डाइट कोई बीमारी है।

डॉर्सी ने कहा कि वह ब्रेकफास्ट और लंच नहीं करते हैं। दिन में वह केवल एक बार ही खाना खाते हैं। खाने में ज्यादातर वह मछली, सलाद, हरी सब्जियां, चॉकलेट या फिर फल ही खाते हैं। डॉर्सी ने अपनी डाइट के बारे में बताते हुए यह भी कहा कि वह रोजाना 22 घंटे का फास्ट रखते हैं। उन्होंने ट्वीटर पर यह भी शेयर किया कि “मैंने हालही में तीन दिन वॉटर फास्टिंग पर था।” डॉर्सी ने बताया कि “जब वह फास्टिंग रखते हैं तो उन्हें दिन लंबा लगता है।” डॉर्सी के लाइफस्टायल की अनोखी बात यह है कि वह ये काम वीकेंड पर करते हैं। वो शनिवार और रविवार को बिल्कुल भी नहीं खाते हैं। दो दिन सिर्फ पानी पीते हैं।

डॉर्सी के मुताबिक वह ऐसी डाइट इसलिए फॉलो करते हैं क्योंकि इससे उनकी क्षमता बढ़ती है। इस फिटनेस रूटीन के कारण डॉर्सी काफी ट्रोल भी हो रहे हैं। कई फिटनेस एक्सपर्ट भी डॉर्सी के इस डाइट प्लान से हैरान हैं। इन सब के अलावा डॉर्सी अपने मानसिक स्वास्थ्य के लिए रोजाना सुबह-सुबह कम से कम 15 मिनट तक बर्फिले पानी से नहाते हैं। साथ ही मेडिटेशन का सहारा भी लेते हैं। शाम के समय 15 मिनट सौना बाथ लेते हैं और रिलैक्स करते हैं। सोशल मीडिया पर डॉर्सी की इस डाइट प्लान को लोग अनहेल्दी बता रहे हैं।

(और Health News पढ़ें)

Next Stories
1 BJP अध्यक्ष Amit Shah ने इन आसान तरीकों से 20 किलो कम कर लिया था वजन
2 फैट कम करने के लिए खाली पेट लें ये ड्रिंक्स, होगा फायदा
3 इस नवरात्रि इन बेहतरीन तरीकों से कर सकते हैं अपना वजन कम
यह पढ़ा क्या?
X