ताज़ा खबर
 

थाई फैट से चाहिए छुटकारा तो आजमा कर देखें ये फिटनेस टिप्स

थाई फैट को कम करने के लिए आप कुछ आसान फिटनेस टिप्स का पालन कर सकते हैं। ये टिप्स आपके फैट को आसानी से बर्न करने में मदद करता है और शरीर को स्वस्थ और हेल्दी भी रखता है।

थाई फैट कम करने के लिए क्या करें

शरीर को फिट रखना हर किसी को पसंद होता है क्योंकि इससे शरीर आकर्षित दिखती है। कई लोग ऐसे होते हैं जिनके शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर अधिक फैट एकत्रित हो जाता है जिसके कारण शरीर बेडॉल दिखने लगता है। फैट और अधिक वजन के कारण कई स्वास्थ्य समस्या भी होने का खतरा बढ़ जाता है। कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो थाई फैट की वजह से काफी परेशान होते हैं और इसे कम करने के लिए अनेकों प्रयास भी करते हैं। लेकिन कई बार गलत प्रयास करने की वजह से फैट कम नहीं हो पाता है और बेहनत भी बेकार चली जाती है। ऐसे में कुछ आसान टिप्स हैं जिनकी मदद से अपने थाई फैट को आसानी से कम कर सकते हैं।

खुद को हाईड्रेटेड रखें
पानी पीते रहना थाई फैट को कम करने के लिए काफी प्रभावी होता है। पानी शरीर के टॉक्सिंस को फ्लश कर देता है और सेल्स को आवश्यक पोषक तत्व भी प्रदान करता है। इसलिए रोजाना कम से कम 2 लीटर पानी जरूर पिएं।

स्वस्थ खाना खाएं
रोजाना फलों और हरी सब्जियों का सेवन करें। इनमें मौजूद पोषक तत्व आपके थाई के एक्सट्रा फैट को कम करने में मदद करता है और पतला करता है। अपने आहार में आप प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ जैसे – सोया प्रोडक्ट्स, नट्स और सेम भी शामिल कर सकते हैं।

कम कैलोरी का सेवन करें
जो लोग थाई फैट को कम करना चाहते हैं उन्हें रोजाना 1200-1500 के बीच कैलोरी का सेवन करना चाहिए। यह आप रोजाना 2 पाउंड कम करना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। इसके लिए आप सिर्फ उन खाद्य पदार्थो का सेवन करें जिनमें कैलोरी कम मात्रा में हो।

एक्सरसाइज करें
थाई फैट को कम करने के लिए आप फुल बॉडी एक्सरसाइज का अभ्यास करें। यह आपके शरीर की अधिक से अधिक कैलोरी बर्न करने में मदद करता है। इसके अलावा आप साइकलिंग, रनिंग और वॉकिंग भी कर सकते हैं। सप्ताह में एक बार कम से कम एक घंटे पैरों को स्पिन करने की कोशिश करें।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वजन घटाने में शकरकंद कर सकता है मदद, डाइट में कर लें शामिल
2 चिप्स तक नहीं खा रहे करण जौहर, बॉलीवुड डायरेक्टर ने ऐसे घटाया अपना वजन
3 फिल्म के लिए जरूरी था वजन बढ़ाना, एक्टर विकी कौशल ने फॉलो किया ये फिटनेस प्लान
ये पढ़ा क्या?
X