ताज़ा खबर
 

खूब खाती हैं मिठाइयां फिर भी इस तरह खुद को फिट रखती हैं गौहर खान

गौहर खान की तरह आप भी मिठाइयां पसंद करती हैं और वजन मेंटेन रखना चाहती हैं तो गौहर के बताए गए चीजों का नियमित रूप से पालन जरूर करें। इन चीजों का पालन आपके फैट को बर्न करने में मदद करता है।

गौहर खान (Source: Gauhar Khan/ @gauaharkhan)

गौहर खान एक बहुत ही फिट एक्ट्रेस है और फिट रहने के लिए वह हर मुमकिन प्रयास भी करती हैं। हालांकि वह एक्सरसाइज के साथ-साथ अपने खान-पान का भी पूरा ध्यान रखती हैं, लेकिन मिठाइयां उनकी कमजोरी है। जैसा कि हम सभी को पता है कि मीठा खाना वजन बढ़ने का एक कारण होता है। लेकिन मिठाइयों का सेवन करने के बावजूद भी गौहर खान ने अपने फिगर को शानदार तरीके से मेंटेन कर के रखा है। यदि आपको भी मिठाइयां पसंद है और वजन कम करना चाहती हैं तो गौहर खान के बताए टिप्स का जरूर पालन करें। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि कैसे वह मिठाइयों का सेवन करने के बावजूद भी फिट हैं।

हाई प्रोटीन और फाइबर का सेवन:
प्रोटीन और फाइबर को अपने डाइट में शामिल करने से पेट लंबे समय तक भरा रहता है जिससे अधिक खाने की इच्छा नहीं होती है। साथ ही इन फूड्स का सेवन मेटाबॉलिज्म को भी बूस्ट करता है जिससे फैट बर्न होता है।

लंच में:
गौहर का कहना है कि वह लंच में बहुत हेवी खाना नहीं खाती हैं। वह लंच में चिकन सलाद और दाल या फिर चिकन ग्रेवी के साथ चावल और सब्जियों का सेवन करती हैं। इन चीजों का सेवन वजन को नियंत्रित रहता है।

शाम में:
शाम को गौहर पोहा, होम मेड पैनकैक या फिर हल्के स्नैक्स का सेवन करती हैं। वह इस बात का ध्यान रखती हैं कि ये चीजें अधिक ऑयली ना हो, वरना वजन कम होने के जगह बढ़ सकता है। साथ ही वह इस बात का भी ध्यान रखती हैं कि इन चीजों में प्रोटीन मौजूद हो।

– शाम को वह एक कप चाय भी पीती हैं और 7 बजे हल्का कुछ फ्रूट्स का सेवन करती हैं।

रात का डिनर:
गौहर ने बताया है यदि रात को उन्हें अधिक भूख लगती है तो वह लंच में जिन चीजों का सेवन करती हैं, वहीं जिनर में खाती हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App