ताज़ा खबर
 

45 की उम्र में पाना है मलाइका अरोड़ा जैसा फिगर? उनकी तरह रोज करना होगा यह काम

मलाइका अरोड़ा की तरह फिगर चाहती हैं तो उनके बताए टिप्स का जरूर पालन करें। यदि आप भी उनकी इस टिप्स का नियमित रूप से पालन करेंगी तो आसानी से वजन कम कर पाएंगी।

मलाइका अरोड़ा (Source: Malaika Arora/ @malaikaaroraofficial)

वजन कम करना आसान नहीं होता है। लेकिन यदि आप मेहनत करेंगे और वजन कम करने की हर मुमकिन कोशिश करेंगे तो आप आसानी वजन कम कर सकते हैं। जैसा कि हम सभी को पता है मलाइका अरोड़ा 45 साल की हो गई हैं और फिर भी बेहद ही बेहतरीन तरीके से उन्होंने अपने फिगर को मेंटेन कर रखा है। वजन कम करने के लिए मलाइका एक्सरसाइज, योगा और अपने डाइट का ध्यान रखने के साथ-साथ और भी कुछ ऐसा करती हैं जो उनके फिगर को मेंटेन कर के रखता है। अगर आप भी उनकी तरह अपने फिगर को मेंटेन कर के रखना चाहती हैं तो उनके किए गए टिप्स का पालन करें।

मलाइका ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि वह रोजाना सुबह अपनी कॉफी में बटर या घी मिलाकर पीती हैं। यह ना सिर्फ वजन कम करने में मदद करता है बल्कि पूरे दिन शरीर को ऊर्जावान भी रखता है। यह एक किटोजेनिक ड्रिंक होता है जो शरीर के फैट को बर्न करता है।

वजन कम करने के लिए ब्लैक कॉफ़ी में गाय का घी, मक्खन या नारियल का तेल मिलाना एक बेहतर विकल्प होता है। कॉफी को मिल्क फ्रॉथर का उपयोग करके तैयार किया जाता है। कॉफी में हेल्दी फैट्स और कैफीन होता है जो एनर्जी के साथ-साथ वजन भी कम करता है। इसलिए यदि आप भी मलाइका की तरह फिगर चाहती हैं तो आपको भी रोजाना इस कॉफी का सेवन करना चाहिए।

ब्लैक कॉफी वजन कैसे कम करता है:

भूख कम करता है:
ब्लैक कॉफी में कैफीन होता है जो मेटाबॉलिक एक्टिविटी को उत्तेजित करता है और शरीर में ऊर्जा के स्तर को बढ़ाता है, जो भूख को दबाने में मदद करता है।

फैट बर्न करता है:
ब्लैक कॉफी में मौजूद क्लोरोजेनिक एसिड फैट के अवशोषण को कम करने के अलावा पाचन के दौरान वसा को आसानी से ब्रेकडाउन करने में भी मदद करता है। रोजाना इसको पीने से अधिक फैट बर्न कर पाएंगे।

पानी की मात्रा को कम करता है:
शरीर में वसा या पानी की मात्रा अधिक होने के कारण कुछ लोगों का वजन बढ़ जाता है। ब्लैक कॉफी पीने से शरीर में पानी की मात्रा कम हो जाती है।

 

Next Stories
1 डाइटिंग के बिना भी घटाया जा सकता है वजन, जानें कैसे
2 एक दिन में अपने आहार से 200 कैलोरी करना चाहते हैं कम, अपनाएं ये टिप्स
3 वजन कम करने के लिए अपनाएं यह प्राकृतिक उपाय, नहीं लगेगी भूख
ये पढ़ा क्या?
X