ताज़ा खबर
 

फैट कम करने के लिए खाली पेट लें ये ड्रिंक्स, होगा फायदा

Drinks to burn fat: शरीर के फैट को कम करने के लिए खाली पेट कुछ ऐसे ड्रिंक्स हैं जिनका सेवन करना लाभकारी होता है। इन ड्रिंक्स में मौजूद तत्व फैट को बर्न में मदद करता है।

कैटरीना कैफ (Source: Katrina Kaif/@katrinakaif)

Fat burning drinks: बेली फैट हो जानें की वजह से या फिर शरीर के अन्य हिस्सों पर फैट होने जानें के कारण शरीर अजीब दिखने लगता है। कई लोगों के लिए तो यह शर्मिंदगी का कारण भी होता है। बेली फैट या शरीर के फैट को कम करने के लिए लोग अनेकों प्रयास करते हैं जैसे- योगा, डाइटिंग या फिर घंटों जिम में वर्कआउट। लेकिन क्या आपको पता है कि कुछ ऐसे ड्रिंक्स हैं जिनको पीने से फैट आसानी से बर्न होता है और वजन भी नियंत्रित होता है। इन ड्रिंक्स का सेवन खाली पेट करना अधिक लाभकारी साबित हो सकता है। आइए जानते हैं उन ड्रिंक्स के बारे में जो फैट कम करते हैं।

शहद-दालचीनी का पानी:
दालचीनी मेटाबॉलिक रेट को बढ़ाता है जिसके कारण वजन कम करना आसान होता है। इसको पीने के लिए दालचीनी को रातभर पानी में भिगोकर रख दें और सुबह उस पानी में शहद मिलाकर पी लें।

पाइनेप्पल जूस:
पाइनेप्पल जूस में ब्रोमलेन नामक तत्व पाया जाता है जो शरीर को प्रोटीन पचाने में मदद करता है साथ ही पेट पर जमा अतिरिक्त फैट को भी कम करने के लिए काफी हद तक मदद करता है।

गर्म पानी और नींबू:
गर्म पानी में नींबू का रस मिलाकर पीने से फैट कम करने में काफी मदद मिलती है। नींबू में विटामिन सी होता है जो कि इम्यून सिस्टम बूस्ट करता है और पेट की चर्बी कम करने में मदद करता है। नींबू पानी का खाली पेट सेवन करना बैली फैट कम करता है।

सेलेरी जूस:
सेलेरी का जूस पेट में ब्लोटिंग को कम करने में मदद करता है साथ ही यह शरीर में जमे अधिक पानी को भी निकालने में मदद करता है। सेलेरी जूस में थोड़ा सा अदरक का रस मिलाकर सुबह खाली पेट पीने से फैट कम होता है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App