ताज़ा खबर
 

इंप्रेसिव बॉडी को चाहते हैं पाना तो एक बार इन तरीकों को जरूर आजमाना

आज की डेट में दमदार पर्सनालिटी कौन नहीं चाहता। हर किसी की ख्वाहिश होती है कि वह लोगों के सामने गुड लुकिंग दिखें। उसकी तारीफ हो। आज के समय के समय में इंसान की पहचान उसकी पर्सनालिटी से होती है।
पहले के मुकाबले आज लोग अपनी सेहत पर ज्यादा मेहनत करते हैं।(फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

आज की डेट में दमदार पर्सनालिटी कौन नहीं चाहता। हर किसी की ख्वाहिश होती है कि वह लोगों के सामने गुड लुकिंग दिखें। उसकी तारीफ हो। आज के समय के समय में इंसान की पहचान उसकी पर्सनालिटी से होती है। चाहे आप कितने भी अच्छे क्यों ना हो जब तक आपकी बॉडी अच्छी नहीं होगी आप अच्छे नहीं माने जाएंगे। यही वजह है कि पहले के मुकाबले आज लोग अपनी सेहत पर ज्यादा मेहनत करते हैं। ज्यादा से ज्यादा समय जिम और पार्कों में रहते हैं, योग करते हैं। हर कोई चाहता है कि उसके पास एक इंप्रेसिव बॉडी हो, जिससे वह किसी का भी दल आसानी से जीत सके। अगर आप भी चाहते हैं कि आपकी बॉडी दूसरों से अलग और सुंदर हो तो आपको अपनी डाइट में इन चीजों को शामिल करना होगा। अक्सर लोगों के सामने यह समस्या होती है कि उन्हें ये पता ही नहीं होता कि एक्सरसाइज के साथ-साथ उन्हें अपनी डाइट में क्या ऐड करना चाहिए और क्या बंद करना चाहिए। ऐसे में आज हम आपको उन चीजों के बारे में बताएंगे जिसे खाने से आपकी सेहत हमेशा बनी रहेगी।

यदि आप सिक्स पैक्स व मसल्स बनाने के शौकीन है तो आपको नियमित रुप से फूले हुए चनों का सेवन करना चाहिए। इसमें मौजूद प्रोटीन, फोस्फोरस, कैल्शियम आपके मसल्स को और भी टोंड बनाने में मदद करता है। अंडे में मौजूद अमीनो एसिड, प्रोटीन और कोलीन व्यक्ति के शरीर को मज़बूत बनाता है साथ ही मसल्स को भी बढ़ाने में मदद करता है। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि मूंगफली में दूध व दही से भी ज़्यादा प्रोटीन, कैल्शियम और मिनरल्स होता है। जिसके सावन से आपको एक मज़बूत बॉडी मिल सकती है।

बता दें कि दूध में भारी मात्रा में प्रोटीन, फॉस्फोरस व आयरन पाया जाता है, जो कि आपकी खासतौर पर मसल्स व सिक्स पैक्स बनाने में मदद करती है।चावल में मौजूद कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन व कैल्शियम मसल्स को स्ट्रॉंग बनाए रखते हैं। इसके अलावा सोयाबीन भी आपकी बॉडी बनाने में काफी मदद करती हैं। इन सभी चीजों का नियमित रूप से सेवन करने से आपकी बॉडी हमेशा तंदरुस्त रहेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.