ताज़ा खबर
 

दीपिका पादुकोण: ‘पद्मावती’ के लिए दीपिका ने जिम में खूब बहाया था पसीना, ट्रेनर ने बनाया था खास वर्कआउट प्लान

Deepika Padukone Diet Plan, Fitness Tips, Workout Routine in Hindi: रानी पद्मावती अपने दौर की सबसे खबूसूरत महिलाओं में शामिल थीं। उनके किरदार में ढलने के लिए दीपिका ने काफी मेहनत की है।
Deepika Padukone Diet Plan, Fitness Tips, Workout Routine in Hindi: पद्मावती लुक पाने के लिए दीपिका ने एक खास डाइट प्लान को फॉलो किया था।

Deepika Padukone Diet Plan, Fitness Tips, Workout Routine in Hindi: इतिहास की कहानियों पर आधारित फिल्मों के साथ खास बात यह होती है कि कलाकारों को इसमें निभाए जाने वाले किरदार के वक्त के हिसाब से अपने लुक को एडजस्ट करना पड़ता है। बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के साथ ऐसा ही कुछ हुआ था जब उन्हें डायरेक्टर-प्रोड्यूसर संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ में रानी पद्मावती का किरदार निभाने के लिए साइन किया गया था। रानी पद्मावती अपने दौर की सबसे खबूसूरत महिलाओं में शामिल थीं। उनके किरदार में ढलने के लिए दीपिका ने काफी मेहनत की है। दीपिका को इस किरदार में शारीरिक रूप से ढालने में मदद करने वाले उनके फिटनेस ट्रेनर ने इस बाबत बताया कि वर्कआउट और डाइट की मदद से दीपिका पद्मावती की ब्रांड न्यू अवतार में दिखाई दे रही हैं।

दीपिका के फिटनेस ट्रेनर यासमीन ने ‘इंडिया टुडे’ को बताया था कि ‘XXX: द रिटर्न्स ऑफ जेंडर केज’ फिल्म में अपने फिट और एथलेटिक किरदार के बाद पद्मावती के लिए दीपिका ने काफी मात्रा में पिलाटे का अभ्यास किया था। यासमीन ने दीपिका के लिए एक खास किस्म का वर्कआउट प्लान ईजाद किया था जिसमें उन्हें अलग-अलग बॉडी पार्ट्स पर फोकस करते हुए बीस-बीस मिनट तक अलग-अलग तीन मशीनों पर वर्कआउट करना था। यासमीन ने इसे 20-20-20 वर्कआउट नाम दिया था।

‘पद्मावती’ के लिए दीपिका का डाइट प्लान –

पद्मावती लुक पाने के लिए दीपिका ने एक खास डाइट प्लान को फॉलो किया था। इसके मुताबिक वह ब्रेकफास्ट में लो फैट मिल्क, दो एग व्हाइट या डोसा और रवा उपमा लेती थीं, जबकि लंच में चपाती, ताजी सब्जियां और ग्रिल्ड फिश उनका खाना होता था। शाम के समय स्नैक्स के रूप में वह फिल्टर कॉफी, नट्स और ड्राइ फ्रूट्स लेती थीं। डिनर में दीपिका सब्जी, चपाती, ताजा हरा सलाद, मौसमी फल या नारियल पानी और कुछ डार्क चॉकलेट्स खाती थीं।

वर्कआउट प्लान – दीपिका की फिटनेस ट्रेनर यास्मीन बताती हैं कि दीपिका हफ्ते में पांच दिन एक्सरसाइज करती थीं। दीपिका फिटनेस के प्रति बिल्कुल किसी एथलीट की तरह दीवानी हैं। इस फिल्म के लिए दीपिका ने वर्कआउट के लिए काफी समय दिया था। उन्होंने शूटिंग शुरू होने से काफी पहले फिटनेस ट्रेनिंग शुरू कर दी थी।

#SELF @selfmagazine #January #February

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.