ताज़ा खबर
 

बॉबी देओलः रेस 3 के लिए पहली बार जिम गए थे बॉबी देओल, इन 5 फिटनेस टिप्स से बिना वर्कआउट मिलेगी बॉबी जैसी बॉडी

Bobby Deol Diet Plan, Fitness Tips, Workout Routine in Hindi: एक इंटरव्यू में बॉबी ने कहा था कि उन्होंने जिम जाकर कभी वर्कआउट नहीं किया था, लेकिन रेस 3 के लिए उन्हें हर रोज हार्ड वर्कआउट करना पड़ता था।

Bobby Deol Diet Plan, Fitness Tips, Workout Routine in Hindi: बॉबी ने रेस 3 में अपने किरदार के लिए काफी मेहनत किया है।

बॉबी देओल की इस साल दो फिल्में आने वाली हैं। पहली यमला पगला दीवाना 3 और दूसरी रेस 3। रेस 3 में बॉबी सलमान खान और जैकलीन फर्नांडिस के साथ नजर आने वाले हैं। बॉबी ने रेस 3 में अपने किरदार के लिए काफी मेहनत किया है। आमतौर पर बॉलीवुड में चॉकलेटी ब्वॉय के तौर पर जाने-पहचाने जाने वाले बॉबी देओल इस फिल्म में नए अवतार में नजर आने वाले हैं। हाल ही में उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट की थी जिसमें वह किसी बॉडी बिल्डर की तरह नजर आ रहे हैं। बॉबी देओल का यह बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन न सिर्फ उनके फैंस द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है बल्कि कई लोग इससे इंस्पायर भी हो रहे हैं। एक इंटरव्यू में बॉबी ने कहा था कि उन्होंने जिम जाकर कभी वर्कआउट नहीं किया था, लेकिन रेस 3 के लिए उन्हें हर रोज हार्ड वर्कआउट करना पड़ता था। आज हम बॉबी देओल के 5 फिटनेस सीक्रेट्स के बारे में बताने वाले हैं। इनका इस्तेमाल कर आप भी बिना जिम जाए बॉबी की तरह फिट बॉडी पा सकते हैं।

1. सेहतमंद जीवन के लिए स्मोकिंग और ड्रिंकिंग कभी न करें। आपकी यह दो आदतें न सिर्फ आपके स्टेमिना को खत्म करती है बल्कि इससे आपकी रोग-प्रतिरोधक क्षमता भी प्रभावित होती है।

2. फिट बॉडी के लिए जिम जाना सही है लेकिन इसके साथ-साथ आपको फिजिकल एक्टिविटी या फिर स्पोर्ट्स की आदत भी डालनी चाहिए। कोई एक खेल जो आप अच्छी तरह से खेल पाते हों या फिर जो आपको पसंद हो, आप हर रोज कुछ देर तक खेल सकते हैं। इससे आप हमेशा फिट रहेंगे।

3. अपनी जीवनशैली को बेहद अनुशासित कर लें। अगर आप व्यायाम करते हैं तो उसके प्रति पूरी तरह से डेडीकेट रहें। नियमित रूप से और सही समय पर करें। खान-पान दुरुस्त रखें और पर्याप्त मात्रा में नींद लें।

4. रात में जल्दी सो जाएं और सुबह जल्दी उठने की कोशिश करें। एक्सरसाइज, वाकिंग और स्पोर्ट्स के लिए सुबह का समय सबसे बेहतर और प्रभावी होता है।

5. अपने फिटनेस रूटीन को अपने शरीर के हिसाब से तय करें। इस मामले में किसी से इंस्पायर होना तो सही है लेकिन आपको अपने बॉडी टाइप के हिसाब से एक्सपर्ट की सलाह लेकर अपना वर्कआउट रिजाइम तैयार करना चाहिए।


Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App